Move to Jagran APP

Long Distance Relationship Problem: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में दरार की वजहें बन सकती हैं ये सारी चीज़ें

Long Distance Relationship Problem किसी भी रिलेशनशिप को निभाना इतना मुश्किल नहीं जितना कि हम सोचते हैं। लेकिन जब बात लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को चलाने की हो तो वहां कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है जिसके बारे में आज हम जानेंगे।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2022 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2022 02:42 PM (IST)
Long Distance Relationship Problem: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में दरार की वजहें बन सकती हैं ये सारी चीज़ें
Long Distance Relationship Problem: रिश्तों में दरार की वजह बन सकती हैं ये सारी चीज़ें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क, Long Distance Relationship Problem: अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो इसके चैलेंजेस से बखूबी वाकिफ होंगे। लेकिन समझदारी, शांति से ऐसे रिलेशनशिप को निभाना मुश्किल टास्क भी नहीं। तो आज हम उन चीज़ों के बारे में बात करेंगे जो ऐसी रिलेशनशिप को खराब करने का काम करती हैं। 

loksabha election banner

1. एक वर्ड वाले मैसेज़ेस ना भेजें

ओके, थैंक्स, बाय जैसे मैसेजेस बताते हैं कि आपका मूड किसी बात पर खराब है या फिर आपके पास बात करने का वक्त नहीं। इससे पार्टनर के मन में तमाम तरह की दूसरी बातें चलने लगती हैं। भले ही आपके दिल में ऐसा कुछ न हो फिर भी फाइन, स्योर, लेट्स सी जैसे मैसेज भेजना अवॉयड करें। 

2. बेवजह की जलन

पार्टनर के फीमेल या मेल फ्रेंड्स को लेकर बेवजह के झगड़े न करें क्योंकि आप उनसे दूर हैं तो जाहिर सी बात है वो खाली समय में दोस्तों के साथ ही मौज-मस्ती और बातचीत करेंगे। हर बार इस टॉपिक को लेकर झगड़ा करना, बातचीत बंद कर देने से रिश्ते में खटास आनी शुरू हो जाती है।

3. झगड़े को तूल देना

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में प्यार बरकरार रहे इसके लिए जो तीसरी जरूरी चीज़ है वो है झगड़े को तूल न देना। कभी-कभार अंजाने में ऐसी चीज़ें हो जाती हैं जिससे न चाहते हुए भी झगड़ा बढ़ जाता है जैसे कि किसी टॉपिक पर बहस हो रही हो और बीच में फोन कट कर देना। ये बहुत ही खराब बिहेवियर होता है जो रिलेशिनशिप को खत्म भी कर सकता है।

4. सज़ा देना

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में क्योंकि आप पार्टनर के पास नहीं होते तो कोई बात या बिहेवियर का बुरा लगने पर उसके बारे में बात करने की जगह कई लोग चुप्पी साध कर, अंदर ही अंदर खुद तो घुटते ही है साथ ही सामने वाले को भी ये जाहिर करते रहते हैं। जो अलग ही लेवल का स्ट्रेस देता है। तो अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो कम्यूनिकेशन गैप न करें। इससे रिश्ते की डोर कमजोर होती जाती है।

Pic credit- pexels


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.