Move to Jagran APP

Christmas 2020: इस क्रिसमस बच्‍चों को इस तरह खुश रखें, ताकि 25 दिसंबर उनके लिए बने यादगार

Christmas 2020 बच्चे क्रिसमस पर ऐसा गिफ्ट चाहते हैं जिसे देखकर उनकी आंखों में चमक आ जाए और वो उसे देखते ही रहे। अपने बच्चों को कुछ इस तरह के गिफ्ट दें जो उनके लिए जादुई और दिल को छुने वाले हो।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:45 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 01:36 PM (IST)
Christmas 2020: इस क्रिसमस बच्‍चों को इस तरह खुश रखें, ताकि 25 दिसंबर उनके लिए बने यादगार
बच्चों की खुशियों का ख्याल रखे और उन्हें उनके मुताबिक खुशियां दें।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Christmas 2020: दिसंबर का महीना है नया साल और क्रिसमस का त्योहार दोनों एक साथ एक ही महीने में आते हैं। क्रिसमस का सबसे ज्यादा इंतजार बच्चों को रहता है, सांता क्लॉस से जादुई गिफ्ट जो मिलते हैं। पैरेंट्स की सबसे बड़ी ख्वाहिश रहती हैं कि वो अपने बच्चों को कुछ इस तरह के गिफ्ट दें जो उनके लिए जादुई और दिल को छुने वाले हो। ऐसे गिफ्ट के लिए पैरेंट्स तरह-तरह के आइडिया तलाशते हैं। बच्चे क्रिसमस पर ऐसा गिफ्ट चाहते हैं जिसे देखकर उनकी आंखों में चमक आ जाए और वो उसे देखते ही रहे। अगर आप भी इस क्रिसमस अपने बच्चों को खुश रखना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप अपने बच्चे को कैसे क्रिसमस पर खुश कर सकते हैं।

prime article banner

क्रिसमस ट्री लगाएं:

आप अपने आंगन में क्रिसमस का पौधा लगाकर उसे सजा कर अपने बच्चे को खुशी दे सकते है। क्रिसमस ट्री आपके बच्चे की पसंद पर खरा उतरेगा, साथ ही आपके घर आंगन में रौनक भी करेगा। आपका बच्चा इस ट्री के साथ पूरे साल खुश रहेगा। इस तरह आप पौधा लगाकर पर्यावरण को भी सुरक्षित करेंगी।

बच्चे को मैजिक गिफ्ट दें:

बच्चे को इस तरह गिफ्ट दें कि उसे लगे ये गिफ्ट उसे सांता देकर गया है। गिफ्ट देते समय जमीन पर सांता के पैरों के निशान बनाएं ताकि बच्चा आपकी बात पर यकीन करें।

दरवाजे पर रिबन लगाएं:

रूम को सजाकर बच्चे को गिफ्ट करना चाहते हैं तो दरवाजे पर रिबन या कागज लगाएं जब बच्चा जागे तो वो उस कागज को काट कर ही रूम में जाए। इस तरह बच्चा खुश होता है और कुछ अलग अनुभव करता है।

बच्चे को नाइट लैंप गिफ्ट करें:

आप अपने बच्चे को खुश करने के लिए उसे नाइट लैंप गिफ्ट करें। लैंप में आप तरह-तरह की रोशनी वाले बल्ब का इस्तेमाल कर सकते हैं। लैंप की रोशनी में बच्चा पढ़ाई भी कर सकेंगा।

सांता वाली बेडशीट लगाएं बेड पर:

बच्चों को खुश करने के लिए सांता वाली बेड शीट खरीद सकते हैं। सांता उन्हें बेहद पसंद आएगा इस बेडशीट पर वो खुश होकर सोएंगे।

स्नोमैन की तरह उन्हें गिफ्ट दें:

एक स्नोमैन के रूप में बच्चों को उपहार लपेट कर दें। क्रिसमस ईव पर बॉक्स के साथ बच्चों को आश्चर्यचकित करें। बच्चों को सांता कह कर बुलाएं। बच्चों को क्रिसमस की किताबें दें ताकि बच्चे प्रत्येक दिन कुछ नया पढ़ें।

बच्चों को चॉकलेट रखेंगी खुश:

अगर बच्‍चे चॉकलेट पसंद करते हैं, तो इसे तोहफे में पाकर वे बहुत खुश होंगे। ऐसे में आप इस क्रिसमस बच्‍चों और दोस्‍तों को चॉकलेट गिफ्ट में दे सकते हैं।

सांता टेडी बियर बच्चों को आएंगे पसंद:

इस क्रिसमस आप आपनी बेटी को संता वाला टेडी बियर गिफ्ट में दे सकते हैं। आपका प्‍यार भरा तोहफा बच्चे को बेहद पसंद आएगा। इसे आप चाहें तो खुद जाकर खरीद सकते हैं या फिर ऑनलाइन वेबसाइट से भी मंगवा सकते हैं। 

                    Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.