Move to Jagran APP

Happy Rose Day 2022: महामारी के दौरान अपने पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं रोज़ डे!

Happy Rose Day 2022 कोविड-19 की वजह से लगे प्रतिबंधों ने किसी भी तरह के जश्न को मनाना मुश्किल कर दिया है। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिनकी मदद से आप महामारी के बीच इस ख़ास दिन को अपने साथी के लिए भी ख़ास बना सकते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 07 Feb 2022 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 07 Feb 2022 11:46 AM (IST)
Happy Rose Day 2022: महामारी के दौरान अपने पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं रोज़ डे!
Happy Rose Day 2022: महामारी के दौरान अपने पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं रोज़ डे!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Happy Rose Day 2022: 7 फरवरी यानी आज दुनिया भर में प्रेमी जोड़े रोज़ डे मना रहे हैं। रोज़ डे वैलेंटाइन हफ्ते का सबसे पहला दिन होता है। क्यूपिड और प्यार का मौसम पहले ही दस्तक दे चुका है और लोग अपने प्यार को ख़ुश करने के लिए ख़ास योजना बना रहे हैं। वैसे तो वैलेंटाइन वीक के सभी दिनों को अपने पार्टनर के लिए अपने प्यार का इज़हार करने के लिए सबसे अच्छा दिन माना जाता है, लेकिन अन्य दिनों की तुलना में रोज़ डे कुछ ज़्यादा ही महत्व रखता है।

loksabha election banner

कोविड-19 की वजह से लगे प्रतिबंधों ने किसी भी तरह के जश्न को मनाना मुश्किल कर दिया है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिनकी मदद से आप महामारी के बीच इस ख़ास दिन को अपने साथी के लिए भी ख़ास बना सकते हैं।

ताज़ा फूल करेंगे आपके पार्टनर को ख़ुश

ऐसा कुछ नहीं है जो फूलों का एक गुलदस्ता बदल नहीं सकता। अपने पार्टनर के लिए फूल भेजें, क्योंकि आज रोज़ डे है इसलिए खासतौर पर गुलाब के फूल भेजें। फूल भेजना सुनने में ज़रूर पुराना लगता है, लेकिन आज भी फूल किसी के भी चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकते हैं।

उन्हें ख़त लिखें

आज हाथ से लिखे ख़तों की जगह एसएमएस या फिर व्हाट्सएप संदेशों ने ले ली है, और लंबे संदेशों को छोटे और त्वरित संदेशों से बदल दिया गया है, लेकिन फिर भी हमारा सुझाव है कि आप अपने साथी को हाथों से एक ख़त लिखें। हाथ से लिखे ख़त को पढ़ना आज भी मन को हल्का करता है। तो अपने साथी को फूलों के साथ ख़त भेजना न भूलें।

घर पर तैयार करें एक रोमांटिक डिनर

वैलेंटाइन डे पर आप वो सब कर सकते हैं, जिसे आमतौर पर लोग घिसा पिटा तरीका मानते हैं। आप अपने पार्टनर का पसंदीदा खाना बना सकते हैं और घर पर कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं। जो लोग इस वक्त कोविड महामारी की वजह से दूर हैं, वे वर्चूअली डिनर का प्लान बना सकते हैं।

उन्हें तोहफा भेजें

जब उम्मीद बिल्कुल न हो और तोहफा मिल जाए तो किसको खुशी नहीं होती? सोचें कि आपका पार्टनर काफी समय से क्या लेने की सोच रहे हैं, उसे ऑर्डर करें और उन्हें गिफ्ट में दें। तोहफा कुछ भी हो सकता है, जो आपको लगे उनके काम आ सकता है और उन्हें उसे पाकर बेहद खुशी हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.