Move to Jagran APP

Happy Promise Day 2022: प्रोमिस डे को बनाना है स्पेशल तो साथी से ज़रूर करें ये 10 वादे!

वादा शायद सुनने में भले ही बेहद मामूली-सा शब्द लगता है लेकिन यह विश्वास समझ वफादारी आदि का भार लेकर आता है। अपने पार्टनर को रोज़ डे प्रपोज़ डे और टेडी डे में इम्प्रेस करना भले ही बेहद आसान हो लेकिन प्रोमिस डे पर यही काम मुश्किल हो जाता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 10 Feb 2022 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 10 Feb 2022 05:00 PM (IST)
Happy Promise Day 2022: प्रोमिस डे को बनाना है स्पेशल तो साथी से ज़रूर करें ये 10 वादे!
Happy Promise Day 2022: प्रोमिस डे को बनाना है स्पेशल तो साथी से ज़रूर करें ये 10 वादे!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Happy Promise Day 2022: आज वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन है और इस दिन सभी जोड़े टेडी डे मना रहे हैं और कल है 5वां यानी प्रोमिस डे। प्रोमिस डे का मतलब है अपने पार्टनर जिससे आप बेहद प्यार करते हैं, उनसे मतलब से भरे हुए वादे करें। वादा एक ऐसी चीज़ है जिसे तोड़ा नहीं जा सकता, साथ ही ये आपको ग़लत काम करने से भी बचाता है। 'वादा' शायद सुनने में भले ही बेहद मामूली-सा शब्द लगता है, लेकिन यह विश्वास, समझ, वफादारी आदि का भार लेकर आता है। अपने पार्टनर को रोज़ डे, प्रपोज़ डे और टेडी डे में इम्प्रेस करना भले ही बेहद आसान हो, लेकिन प्रोमिस डे पर यही काम मुश्किल हो जाता है। इस दिन तोहफे जैसी मटीरियलिस्टिक चीज़ें काम नहीं आतीं।

loksabha election banner

इस दिन जो एक चीज़ जो सबसे ज़्यादा मायने रखती है, वह यह है कि आप अपने प्यार का इज़हार किस तरह करते हैं। अपने साथी से ऐसे वादे करें जो उनके दिल को छू जाएं और जो सच्चे हों, यही इस दिन को खास बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। जब वादे की बात आती है, तो कई जोड़ों को शब्दों के माध्यम से अपने प्यार को व्यक्त करने में मुश्किल आती है। अगर आप इस दिन मुश्किल में पड़ जाते हैं, तो घबराएं नहीं, हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसे वादों की लिस्ट जो आपको अपने साथी से ज़रूर करने चाहिए।

1. वादा करें कि आपका प्यार वक्त के साथ सिर्फ बढ़ेगा।

2. मैं वादा करता/करती हूं कि मैं अपनी बात रखने या असहमती जताने से पहे आपकी बाद समझने का प्रयास करूंगा/करूंगी।

3. मेरी ज़िंदगी में कितनी भी व्यस्तता हो, मैं वादा करता/करती हूं कि आपको पूरा समय दूंगा/दूंगी।

4. काम, ज़िंदगी, दोस्त और भी कई चीज़ों की वजह से कई बार अनजाने में ही हम अपने जीवनसाथी को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। उनसे वादा करें कि आपके लिए हमेशा सबसे पहले और सबसे ज़रूरी वे ही होंगी।

5. मैं वादा करता/करती हूं कि आपने अतीत में जो भी फैसले लिए मैं उन्हें देख आपके बारे में विचार नहीं बनाउंगा/बनाउंगी, चाहे वे हमारे वर्तमान को भी क्यों न प्रभावित कर रहे हों।

6. मैं वादा करता/करती हूं कि आपके परिवार और दोस्तों को समझने की पूरी कोशिश करूंगा/करूंगी, चाहे वे एक दूसरे से कितने अलग क्यों न हों।

7. मैं वादा करता/करती हूं कि हमारे रिश्ते की खातिर समझौता करने के लिए सहमत होने के बाद कड़वाहट या नाराज़गी नहीं दिखने को मिलेगी।

8. प्यार हर रिश्ते का आधार होता है, लेकिन कई बार वक्त के साथ प्यार में दरारें आ जाती हैं, इसलिए इस प्रॉमिस डे उनसे वादा करिए कि- चाहे कुछ हो जाए मैं हमेशा तुम्हें प्यार करूंगा।

9. मैं वादा करता/करती हूं कि जब आप खुद से निराश होंगे मैं आपका साथ नहीं छोडूंगा/छोडूंगी और आपको खुद को समझने में मदद करूंगा/करूंगी।

10. ज़िंदगी में आने वाले सभी उतार चढ़ाव के पलों में मैं आपके साथ खड़ा/खड़ी रहूंगा/रहूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.