अपने साथी या जिससे आप प्यार करते हैं उससे प्रॉमिस डे के मौके पर हमेशा साथ रहने की वादा करें। मिलने, वॉट्सऐप और फेसबुक पर मैसेज़ के अलावा आप उन्हें एक और तरीके से कर सकते हैं खुश और वो है गिफ्ट्स देकर। लेकिन इस मौके पर मार्केट्स से गिफ्ट्स खरीदने के बजाय उसे पर्सनाइज़्ड करवाएं जो ये ज़ाहिर करेगा कि वो आपके लिए कितने खास हैं। तो आइए जानते हैं पर्सनाइज़्ड गिफ्ट आइटम्स के बारे में।

प्रॉमिस डे पर पार्टनर को दें ये गिफ्ट 

हैंड इम्प्रेशन

इसे आप आसानी से घर में खुद तैयार कर सकते हैं। मार्केट से या ऑनलाइन हैंड प्लास्टर स्टैच्यू मोलडिंग एंड कॉस्टिंग किट ले आएं। जिसमें प्लास्टिक की मोलडिंग बकेट होती है। एक बैग मोलडिंग पाउडर, 1 बैग प्लास्टर कॉस्टिंग स्टोन, फाइन सैंडपेपर, डिमोलडिंग स्टिक ये सारी चीज़ें होती है बस इन्हें एक साथ मिक्स करें। अपने दोनों की हाथ होल्ड कर उसमें डालें और कुछ सेकेंड बाद निकाल लें। सारा प्रोसेस उसमें लिखा होता है उसे फॉलो करें और कुछ ही देर में रेडी करें अपना ये यूनिक गिफ्ट। 

पेंडेंट

प्रॉमिस डे के मौके पर अपने लव वन को खूबसूरत सा पेंडेंट गिफ्ट कर सकते हैं। प्रॉमिस सिंबल बने हुए इस पेंडेट को गिफ्ट करके आप बिना कुछ बोले भी काफी कुछ एक्सप्रेस कर सकते हैं।

रिंग

प्लेटिनम या गोल्ड की रिंग पर लव सिंबल बनवाकर उसे पार्टनर को गिफ्ट कर हमेशा साथ रहने का वादा करें। लव सिंबल के अलावा उनकी रिंग पर अपना नाम और अपनी रिंग पर उनका नाम लिखवाने का आइडिया भी उन्हें जरूर पसंद आएगा।

लव नोट्स

बेडरूम या ऐसी जगह जहां उनका ज्यादातर वक्त गुजरता है उसे कुछ इस तरह के लव नोट्स से सजाएं। इसमें अपनी फीलिंग्स, इमोशन्स, यादगार पलों के साथ-साथ फ्यूचर प्लान्स के बारे में भी लिखें। थोड़ी मेहनत लगेगी लेकिन किसी को खुश करने के लिए इतना तो बनता है।

हैंड मेड कार्ड

नॉर्मल कार्ड से अलग इसके साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंट करें। पेपर के टुकड़े पर दो हाथों का इम्प्रेशन लेकर उसे कट करके कुछ इस तरह जोड़ना है। जिसे आप घर, ऑफिस, बेडरूम कहीं भी रख सकते हैं।

छोटा स्टेच्यू

कपल स्टेच्यू गिफ्ट करने का आइडिया भी इस मौके पर रहेगा बेस्ट। तरह-तरह के छोटे-बड़े कुछ इस तरह के स्टेच्यू मार्केट में अवेलेबल हैं जो आपके इमोशन और लव को एक्सप्रेस करने के लिए हैं एवरग्रीन गिफ्ट।

गिफ्ट बॉक्स

इस बॉक्स में चॉकलेट, टेडी और फूल नहीं बल्कि लव नोट्स रखें। पुराने लव लेटर्स, उनकी जरूरत या यादगार लम्हों की याद दिलाने वाले छोटी-छोटी चीज़ों का कलेक्शन इस बॉक्स में करें। जो पार्टनर के लिए बहुत ही अच्छा सरप्राइज़ होगा।

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप