Move to Jagran APP

Happy New Year 2021 Celebration Ideas: इस बार कुछ अलग अंदाज से करें नए साल का आगाज़

Happy New Year 2021 Celebration Ideas नए साल के आगाज़ को अब कुछ ही वक्त बचा है। ऐसे में आपने अपनी पूरी प्लानिंग कर ही ली होगी लेकिन अगर अभी भी ये बाकी है तो यहां दिए गए आइडियाज़ करेंगे आपकी मदद।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 08:24 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 08:24 AM (IST)
Happy New Year 2021 Celebration Ideas: इस बार कुछ अलग अंदाज से करें नए साल का आगाज़
बैलून और शैंपेन के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करती फ्रेंड्स

फाइनली साल 2020 खत्म होने वाला है और कई उम्मीदों के साथ साल 2021 की शुरुआत होने वाली है। जहां नए साल को लेकर एक्साइमेंट हैं वही कोरोना महामारी फैलने का डर भी, तो इस बार पार्टी की प्लॉनिंग से लेकर उसे ऑर्गनाइज़ करने तक में कई सारी चीज़ों का ध्यान रखना पड़ेगा। जिस किसी के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं सबसे पहले उनकी सुविधा के हिसाब से पार्टी की डेट फिक्स करें। वैसे शनिवार की शाम का आइडिया बेस्ट होता है, क्योंकि अगले दिन छुट्टी होने के कारण कोई हड़बड़ी में नहीं होता लेकिन इत्तेफाक से इस बार नए साल की शुरूआत ऐसे ही दिन से हो रही है जिससे आप बेफ्रिक होकर पार्टी कर सकते हैं। तो और क्या आइडियाज़ हो सकते हैं सेलिब्रेशन के, जानेंगे इसके बारे में।

loksabha election banner

1. गेस्ट लिस्ट बनाएं

समय को देखते हुए सुरक्षित रहने के लिए मेहमानों की लिस्ट को छोटा रखें। अगर आपके पास हेल्पर है तो कुछ और खास लोगों को शामिल कर सकते हैं। अगर घर में लॉन हो तो पार्टी वहां ऑर्गनाइज़ करें। बेशक सर्दियों का मौसम है ऐसे में थोड़ी असुविधा हो सकती है लेकिन इसके लिए बोनफायर का ऑप्शन है।

2. पार्टी गेम्स तय करें

पार्टी में गेम्स रखने हों तो आने वाले लोगों का ख्याल रखते हुए गेम्स चुनें। गेम्स के लिए जरूरी सामानों की सूची बनाएं। बच्चे हैं तो ध्यान रखें कि उनकी पसंद के गेम्स रख सकें।

3. रेडीमेड मेन्यू रखे

आमतौर पर स्टार्टर्स से ही लोगों की भूख शांत हो जाती है। तीन-चार स्टार्टर्स और डेज़र्ट्स से ही लोगों की भूख शांत हो जाती है। तीन-चार स्टार्टर्स और डेजर्ट्स से काम चल सकता है। बच्चों के लिए पिज्ज़ा, चिप्स और बड़े-बूढ़ों के लिए सूप, फ्रूट जूसेज़ जरूर रखें। नॉनवेज डिशेज़ परोसनी हों तो ध्यान रखें कि चिकेन, मटन, फिश या प्रॉन में से कौन सी डिश ज्यादा लोगों को पसंद है। कोशिश करें कि सबकी पसंद की डिशेज़ को शामिल कर सकें। ऐसी डिशेज़ चुनें, जो स्वादिष्ट हों, साथ ही कम खर्च, समय व मेहनत में तैयार होने वाली हों। आजकल बाजार में सेमी-रेडी फूड्स भी उपलब्ध हैं। सूप पाउडर, सैलेड व पिज्ज़ा, ड्रेसिंग, सॉसेज़, तैयार मसाले आसानी से हर बड़े स्टोर्स में मिल जाते हैं।

4. रेजोल्यूशन भूलकर मनाएं सेलिब्रेशन

जैसा कि आपने देखा ही कि साल 2020 ने किस तरह लोगों की जिंदगी में बदलाव लाएं। तो आने वाले साल के लिए नए-नए रेजोल्यूशन तय करने के बजाय अपने फैमिली, फ्रेंड्स के साथ बैठकर उनकी इच्छाओं, उम्मीदों और किन चीज़ों से उन्हें खुशी मिलती है इन मुद्दों पर बात करें और उन चीज़ों को पूरा करने की कोशिश करें।

5. तैयार करें डांस प्लेलिस्ट

फैमिली मेंबर्स की पसंद का ध्यान रखते हुए डांस प्लेलिस्ट तैयार करें। डांस पार्टी हर कोई एंजॉय करता है फिर चाहे वो पंजाबी सॉन्ग्स हों या फिर बॉलीवुड प्लेलिस्ट। हां आप इसे थोड़ा और एक्साइटिंग बना सकते हैं थीम और ड्रेस कोड रखकर।  

Pic credit- Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.