Move to Jagran APP

Happy Hug Day 2020 Wishes: पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने और स्पेशल फील कराने के लिए भेंजे ये रोमांटिक मैसेज

Happy Hug Day 2020 Wishesकिसी को गले लगाने से भावनात्मक रूप से काफी फायदे मिलते हैं जैसे आपके किसी को गले लगाने से ही सामने वाले व्यक्ति का अकेलापन दूर किया जा सकता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 08:14 AM (IST)
Happy Hug Day 2020 Wishes: पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने और स्पेशल फील कराने के लिए भेंजे ये रोमांटिक मैसेज
Happy Hug Day 2020 Wishes: पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने और स्पेशल फील कराने के लिए भेंजे ये रोमांटिक मैसेज

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Happy Hug Day 2020 Wishes: वैलंटाइंस वीक का छठे दिन होता है हग डे यानी अपनों गले लगाने का दिन। ये एक ऐसा दिन है जब किसी को गले लगाकर आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं। गले लगाना एक ऐसा भाव है जिससे आप बिना कुछ कहे काफी कुछ बयां कर सकते हैं। यहां तक कि गले लगाकर रूठे दोस्तों को भी मनाया जा सकता है। यह दिन सिर्फ प्रेमियों के लिए ही खास नहीं है बल्कि आप अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को भी इस दिन गले लगाकर बता सकते हैं कि वह आपके लिए क्या मायने रखते हैं। 

loksabha election banner

किसी को गले लगाने से भावनात्मक रूप से काफी फायदे भी मिलते हैं, जैसे- सिर्फ आपके किसी को गले लगाने भर से ही सामने वाले व्यक्ति का अकेलापन दूर किया जा सकता है या उसका मूड बेहतर बनाया जा सकता है। जी हां, ये मज़ाक नहीं, बल्कि कई अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।

गले लगाने से प्यार के साथ-साथ नज़दीकी भी बढ़ती है। हग सिर्फ प्यार को बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि कई बीमारियों और समस्याओं को भी दूर कर देता है। ऐसे में इस हग डे पर अपने चाहने वालों और करीबी लोगों को जादू की झप्पी दें और साथ ही खूबसूरत और रोमांटिक संदेश देना न भूलें। ऐसा करने से जब पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान आएगी तो उनके साथ-साथ आपका भी दिन बन जाएगा।

कोई कहे इसे जादू की झप्पी,

कोई कहे इसे प्यार,

मौका खूबसूरत है,

आ गले लग जा मेरे यार... 

A hug is the best gift you can give

It fits all

And nobody ever minds

If you return it

Happy Hug Day

क्‍यों मनाया जाता है हग डे

जब हम किसी को गले लगाते हैं, तो हमारे शरीर में कई हॉर्मोन रिलीज़ होते हैं, जो हमारे स्वास्थ के लिए अच्छे माने जाते हैं। ऐसा करने पर जिससे हम प्यार करते है उसके प्रति हमारा प्यार और विश्वास और भी बढ़ जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.