Move to Jagran APP

Happy Friendship Day 2021: दोस्तों का दिल हो जाएगा खुश जब उन्हें देंगे ये गिफ्ट आइटम्स

Happy Friendship Day 2021 हर साल अगस्त माह के पहले रविवार को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। जो इस बार 1 अगस्त को मनाया जाएगा। तो इस दिन अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो ये आइडिया कर सकते हैं आपकी हेल्प।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 02:00 PM (IST)
Happy Friendship Day 2021: दोस्तों का दिल हो जाएगा खुश जब उन्हें देंगे ये गिफ्ट आइटम्स
दोस्त को गिफ्ट बॉक्स देती हुई महिला

हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। जिस दिन लोग दोस्तों से मिलते हैं, घूमने-फिरने का प्लान बनाते हैं और गिफ्ट्स भी देते हैं। जो आपसी प्यार को बढ़ाने का काम करते हैं। तो दोस्त के लिए गिफ्ट चुनना बहुत मुश्किल काम नहीं लेकिन फिर भी अगर आप इसे लेकर कंफ्यूज़ हैं तो यहां गिए ऑपशन्स आ सकते हैं आपके काम। 

loksabha election banner

1. फ्रेंडशिप बैंड

अपने बेस्ट फ्रेंड को एक बार फिर से वैसा ही बैंड गिफ्ट करें जैसा आप बचपन में खुद हाथों से बनाकर एक-दूसरे को पहनाते थे। ये आपकी पुरानी यादों को ताजा करेगा। आजकल मार्केट में कई अलग-अलग स्टाइल वाले फ्रेंडशिप बैंड अवेलेबल हैं। सिल्वर, कलरफुल स्टोन्स से सजे इन बैंड्स को आप ब्रेसलेट्स की तरह भी यूज कर सकती हैं। कई जगहों पर पर्सनलाइज्‍ड का ऑप्शन भी होता है। ऐसे में नाम का पहला अक्षर या कोई यादगार तारीख इसमें ऐड करवाया जा सकता है।

2. पर्सनलाइज्‍ड गिफ्ट्स

ये गिफ्ट हर किसी को पसंद आ ही जाते हैं। पर्सनलाइज्ड गिफ्ट्स दर्शाते हैं कि इसे देने से पहले आपने कितनी मेहनत की है। कॉफी मग से लेकर कुशन, बेडशीट, पेन, वुडन फ्रेम जैसी कई चीज़ों के ऑप्शन हैं इसमें।

3. हैंडमेड गिफ्ट्स

हैंडमेड गिफ्ट्स भी लोगों को बहुत अट्रैक्ट करते हैं फिर चाहे वो हाथों से बनाया हुआ कार्ड हो, कोई मनपसंद डिश या स्टिच किया कपड़ा। तो फ्रेंडशिप डे के मौके पर अपने दोस्त को ऐसा ही कोई गिफ्ट देने का प्लान बनाएं जिसमें पर्सनल टच हो। स्योर ये गिफ्ट पाकर दोस्त को भी बहुत अच्छा लगेगा।

4. डेस्क ऑर्गनाइज़र

यह मल्टी-फंक्शन लकड़ी के डेस्क ऑर्गनाइजर दोस्त को गिफ्ट करें बेशक उन्हें बहुत पसंद आएगा। प्लाई वुड का बना यह ऑर्गनाइजर बहुत ही यूजफुल गिफ्ट है। इसे काम करने वाली जगह रखा जा सकता है। इसमें फोन से लेकर चार्जर, चाभी, घड़ी, चश्मा और भी कई दूसरी चीज़ों को एक साथ रखा जा सकता है।

5. कोलाज़ फोटो फ्रेम

इसमें आप एक साथ कई यादगार पलों को जोड़ सकते हैं। कोलाज़ फोटो फ्रेम में दोस्त के साथ की फोटोज़ को फ्रेम करवाएं। गिफ्ट का ये आइडिया भी दोस्त को जरूर पसंद आएगा।

Pic credit- unsplash


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.