Move to Jagran APP

Friendship Day 2019 Gift : इन बेहतरीन गिफ्ट्स से करा सकते हैं अपने दोस्त को स्पेशल फील

Friendship Day 2019 Gift कल यानी 4 अगस्त 2019 के दिन अगर आप भी फ्रेंडशिप डे मनाने की सोच रहे हैं और अपने दोस्त के लिए कुछ खास उपहार देने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 12:44 PM (IST)
Friendship Day 2019 Gift : इन बेहतरीन गिफ्ट्स से करा सकते हैं अपने दोस्त को स्पेशल फील
Friendship Day 2019 Gift : इन बेहतरीन गिफ्ट्स से करा सकते हैं अपने दोस्त को स्पेशल फील

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Friendship Day 2019: दोस्त और दोस्ती जिसे जब भी सेलिब्रेट किया जाए कम है। ऐसे में जब फ्रेंडशिप डे हो, तो मामला खास हो जाता है। वैसे भी कहा जाता है कि हर एक फ्रेंड जरूरी होता है। ऐसे में हर जरूरी फ्रेंड को गिफ्ट देने का आइडिया भी अच्छा है। कल यानी 4, अगस्त 2019 के दिन अगर आप भी फ्रेंडशिप डे मनाने की सोच रहे हैं और अपने दोस्त के लिए कुछ खास उपहार देने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं।

loksabha election banner

उपहार या गिफ्ट कभी भी कीमत देखकर नहीं दिया जाता। यह मामला है पंसद और खुशी का। हम आपको ऐसे ही बटज वाले आकर्षक गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप अपने दोस्त को खुश कर सकते हैं। हालांकि, इस बात का हमेशा ध्यान रखें, गिफ्ट का मजा सरप्राइज के साथ है। ऐसे में देर किस बात की, अपने दोस्त को दीजिए अच्छा-सा सरप्राइज...

पौधा
पर्यावरण आज के समय एक बड़ा मुद्दा है। ऐसे में आपके दोस्त भी अपने आस-पास हरियाली देखना चाहते हैं। बरसात के मौसम में पौधा एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन हो सकता है। कोई गुलदस्ता या ऑर्टिफिशियल फूल देने से अच्छा है कि एक पौधा दिया जाए। वैसे भी पौधा आजकल सबको खूब पसंद आ रहा है।

किताब

दोस्तों की अपनी कहानी होती है। किताब इन्हीं कहानियों को बयां करते हैं। इस फ्रेंडशीप डे किताब भी एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन है। हालांकि, जब किताब गिफ्ट कर रहें हैं, तो दोस्त की पसंद का ख्याल रखें। ऐसे में नॉवेल एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है और साथ ही साथ किताब के शुरू में कुछ दो लाइन लिखें, जो आपके दोस्त के दिल को छू जाए।

फोटो
आप जब कॉलेज या यूनिवर्सिटी छोड़ देते हैं, तब फोटो ही आपकी यादों का ताजा रखती हैं। ऐसे में एक ऐसी ही याद आप अपने दोस्त को गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपने दोस्तो को ऐसी फोटो गिफ्ट करें, जो किसी खास पल की याद दिलाती हो। आप क्लोज भी गिफ्ट कर सकते हैं। फोटो गिफ्ट करने के लिए आप एक बेहतरीन फ्रेम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

फिटनेस बैंड
इस समय फिटनेस का खूब क्रेज है। अगर आपका दोस्त फिटनेस को लेकर दिलचस्पी रखता या रखती है, तो फिटनेस बैंड एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। फिटनेस बैंड आपके बजट में भी होगा और देखने में अच्छा लगता है।

सरप्राइज पार्टी
सरप्राइज ऐसा गिफ्ट है, जो हमेशा चेहरे पर मुस्कान देती है। आप अपने दोस्त के लिए एक सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं। अच्छा होगा, अगर हाउस पार्टी प्लान की जाए, क्योंकि ऐसे में आप अपने दोस्तों के साथ खूब मस्ती कर सकते हैं और कई पल इकठ्ठा कर सकते हैं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.