पीला हंसी-खुशी और आशावाद का रंग है। घर के इंटीरियर में इस रंग का इस्तेमाल नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर माहौल को खुशनुमा बना देता है। इसलिए जब मन उजास हो और नकारात्मक विचार परेशान करें तो इंटीरियर में इस रंग को जगह देनी चाहिए। छोटे-छोटे बदलावों से इस रंग को कैसे घर के इंटीरियर में जगह दे सकते हैं, जानिए यहांः

* पीले रंग के पर्दे, कुशन या रग लगाकर आप घर को वाइब्रेंट लुक दे सकते हैं। इससे घर बड़ा और खुला-खुला लगेगा। म्यूट कलर की अपहोल्स्ट्री वाले सोफे के साथ येलो कंर्टेंस या स्ट्राइप पैटर्न वाला येलो रग आपके घर को अलग ही लुक देगा।

* लिविंग रूम में एक येलो आर्म चेयर या कॉर्नर सोफा रखने से भी आपका घर खिलखिला उठेगा। अगर सोफा ग्रे या ब्लू है तो उसके किसी एक हिस्से पर येलो कवर बिछाकर भी घर को अलग लुक दिया जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Best interior ideas (@bestinteriorideas)

* किचन की किसी एक वॉल को येलो टच देकर भी घर को वाइब्रेंट लुक दिया जा सकता है। स्टील ग्रे और व्हाइट लेमिनेट्स वाले किचन को मस्टर्ड येलो टाइल्स अलग ही लुक देती है। यही नहीं, वुडन, सिरेमिक, मेटल सभी तरह की किचन एक्सेसरीज इसके साथ खूब जमती हैं।

* अगर आपका किचन बड़ा और ओपन है, तो वहां येलो चेयर्स वाली डायनिंग टेबल लगाकर भी उसकी खूबसूरती और स्टाइल में इजाफा किया जा सकता है।

* बेडरूम में पीली आभा बिखेरना चाहते हैं तो हल्के रंग की स्ट्राइप्ड येलो बेडशीट चुनें। इसके साथ ग्रे पिलो कवर्स का कॉम्बिनेशन बेडरूम को अलग लुक देगा।

* खुशनुमा एहसास के लिए कभी-कभी घर को पीले रंग के फूलों से सजाएं।

* लिविंग रूम को किसी वॉल पर येलो आर्ट पीस लगाकर भी घर को येलो टच दिया जा सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Best interior ideas (@bestinteriorideas)

इन बातों का रखें ध्यान

- सुरुचिपूर्ण इंटीरियर के लिए रंगों का सही संयोजन जरूरी होता है। इसलिए घर को येलो टच देते समय ध्यान रखें कि हर चीज़ येलो न दिखे।

- येलो की व्हाइट, ग्रे और ब्लू कलर्स से दोस्ती है। इन रंगों के साथ इसे आसानी से मिक्स एंड मैच किया जा सकता है।

Pic credit- bestinteriorideas/Instagram 

Edited By: Priyanka Singh