फादर्स डे पर अपने पापा को कोई प्यारा-सा गिफ्ट देना चाहते हैं, जो उन्हें अच्छा भी लगे और वो घर में रखने के बजाय उसका इस्तेमाल भी करें तो यहां दिए जा रहे आइडियाज़ आपके काम आ सकते हैं। सबसे अच्छी बात कि ये सारे ही गिफ्ट आइटम्स बहुत ही कम बजट में खरीदे जा सकते हैं।

फिटनेस बैंड

अभी तक आपने पापा की कलाई पर रिस्ट वॉच ही देखा है तो अब वक्त आ गया है उन्हें थोड़ा स्टाइलिश और सेहत के प्रति जागरूक बनाने का। इसके लिए आप उन्हें इस फादर्स डे फिटनेस बैंड गिफ्ट करें। जी हां, जो उनके बहुत काम की चीज़ है। साथ ही साथ उन्हें इसकी अहमियत और इस्तेमाल का तरीका भी बताएं। फिटनेस बैंड के जरिए वो अपनी हार्ट रेट, दिनभर में कितने कदम चहलकदमी हुई है, इन सारी चीज़ों पर नजर रख सकते हैं और कुछ कम या ज्यादा है तो उसे भी मैनेज किया जा सकता है।

ग्रीन प्लांट

अगर आपके पिता नेचर लवर हैं तो उन्हें कोई सुंदर-सा ग्रीन प्लांट भी गिफ्ट कर सकते हैं। इंडोर या आउटडोर प्लांट ये आप डिसाइड करें लेकिन बेहतर होगा इंडोर प्लांट गिफ्ट करना, क्योंकि ये कमरे के अंदर की हवा को शुद्ध रखने का काम करते हैं साथ ही साथ घर की शोभा भी बढ़ाते हैं। गिफ्ट करने से पहले प्लांट को अपने हाथों से खूबसूरत प्लांटर में लगाइए और फिर ले जाइए पापा के पास।

बुक मार्क

अगर आपके पापा पढ़ने-लिखने के शौकीन हैं तो पेन, किताबें, डायरी आदि चीज़ें तो आपने कई बार गिफ्ट की होंगी। इस बार थोड़ा हटकर सोचिए और खरीदिए स्टाइलिश लेदर बुक मार्क। थोड़ा और क्रिएटिव करना चाहते हैं तो खुद से भी बुक मार्क को डिज़ाइन किया जा सकता है। जो यकीनन उन्हें बहुत पसंद आएगा।

फोटो की रिंग

फादर्स डे पर पापा के साथ बचपन की यादें साझा करना चाहते हैं तो बिना देर किए उनके लिए एक सुंदर-सा पर्सनलाइज्ड फोटो की-रिंग चुनिए। उसमें अपने बचपन की एक फोटो लगाइए और कर दीजिए उन्हें गिफ्च।

Pic credit- freepik

Edited By: Priyanka Singh