नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Father's Day 2021: फादर्स डे अब कुछ ही दिन दूर है। यह दिन दुनिया भर के सभी पिता को सेलिब्रेट करने के लिए मनाया जाता है, जो अपने परिवार को खुश रखने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। पिता परिवार के वे सदस्य होते हैं, जिनके योगदान की अक्सर अनदेखी की जाती है। अनजाने में ही सही लेकिन हम उनके प्रयासों को हल्के में ले लेते हैं।

हर पिता अपने परिवार के लिए कड़ी मेहनत कर उनकी हर ज़रूरत को पूरा करना चाहता है और बदले में सिर्फ प्यार के अलावा कुछ नहीं चाहते। इसलिए हर साल फादर्स डे उनके प्रयासों को स्वीकार करने और उनकी सराहना करने के लिए मनाया जाता है। तो इस फादर्स डे पर अपने पिता को ढेर सारा प्यार दें और उन्हें स्पेशल महसूस कराएं।

पापा के लिए खाना बनाएं

अगर आप अपने पापा के लिए खाना बनाएंगे, तो शायद उनसे ज़्यादा खुशी और किसी को नहीं होगी। पिता को स्पेशल महसूस कराने के लिए उनके लिए उनकी पसंदीदा डिश बनाएं।

खूब सारे तोहफे दें

पापा का दिन खास बनाने के लिए आप उन्हें कई सारे तोहफे दे सकते हैं। आप उन्हें बढ़िया सा बियर मग या फिर कोलोन भी सकते हैं। उन्हें कुछ ऐसा दें जिसे देख वे खुश हो जाएं। अगर आपके पिता घर से काम कर रहे हैं, तो आप कुछ ऐसा दें जिससे उनका काम आसान हो जाए।

वीडियो बनाएं

आप पापा के साथ अपनी बचपन की तस्वीरों का स्लाइड शो या फिर प्यारा सा वीडियो तैयार करें और उन्हें पुरानी यादों के सफर में ले चलें। उन्हें याद दिलाएं कि आप दोनों ने साथ में कितने मज़ेदार पल बिताए हैं। ये याद कर उन्हें यकीनन ख़ास महसूस होगा।

उनके लिए खास तैयारी करें

आप अपने भाई या बहन के साथ मिलकर अपने पापा के लिए कुछ खास तैयारी कर सकते हैं। जैसे उनके लिए डांस प्रिपेयर करें या फिर कविता लिखें। कुछ ऐसा करें जिससे आप उन्हें बता सकें कि वह आपके लिए कितने ख़ास हैं और आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

Edited By: Ruhee Parvez