Move to Jagran APP

मूड को खुशनुमा बनाता है घर का इंटीरियर, इन टिप्स की मदद से बनाएं उसे और ज्यादा खूबसूरत

सर्दियों में अपने घर को देना है दिलकश अंदाज तो हो जाएं तैयार अपने घर को एक नई रौनक देने के लिए। यहां दिए गए टिप्स एंड ट्रिक्स की मदद से।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 07:00 AM (IST)
मूड को खुशनुमा बनाता है घर का इंटीरियर, इन टिप्स की मदद से बनाएं उसे और ज्यादा खूबसूरत
मूड को खुशनुमा बनाता है घर का इंटीरियर, इन टिप्स की मदद से बनाएं उसे और ज्यादा खूबसूरत

बदलते मौसम के साथ मूड में भी बदलाव होते हैं और ये सिर्फ खानपान, घूमने-फिरने तक ही सीमित नहीं। घर के इंटीरियर को लेकर भी होता है। जाड़ों में जहां ब्राइट एंड बोल्ड शेड्स भाते हैं वहीं गर्मियों में लाइटर शेड्स। लेकिन अब मौसम कोई भी हो पेस्टल कलर्स हर एक सीज़न में लोगों को लुभा रहे हैं। यह घर में रोशनी फैलाते हैं और बोरियत को दूर करके घर के माहौल को खुशनुमा बनाते हैं। फैब्रिक के जरिए घर के इंटीरियर को कैसे बदला जा सकता है, जानेंगे यहां।

loksabha election banner

दीवारों का रंग

रंगों का हमारे मूड से गहरा नाता है। डार्क कलर्स जहां मूड को भारी करते हैं वहीं लाइट कलर्स का इस्तेमाल मूड को लाइट और खुशनुमा बनाता। दीवारों का रंग हल्का होने से सनलाइट की कमी नहीं होगी। इसीलिए इस घर में पेंट कराने की सोच रहे हैं तो अपनी वॉल्स को पेस्टल कलर्स से सजाइए। 

खुशबू से महकएं घर का कोना

घर में रोशनी और महक दोनों की ही खास जगह होती है। तो मार्केट से अरोमा वाले कैंडल्स ले आएं और इन्हें घर के कोने में रखें। शाम को इन्हें जलाएं और फिर देखें घर कैसे ताज़गी और खुशबू से भर जाएगा। इसके अलावा आप फ्लॉवर प्लॉन्ट्स से भी घर को सजा और महका सकती हैं।

बेडकवर्स के बदलते रंग

बेडशीट्स और कवर्स में अलग-अलग रंगों का कलेक्शन और स्ट्राइप पैटर्न डिमांड में है। स्काई ब्लू, पिंक, ब्राउन, मॉव जैसे कलर्स बहुत ही बेहतरीन लगेंगे। इस समय स्ट्राइप पैटर्न की ट्रडिशनल बेडशीट्स भी होम डेकोर में छाई हुई हैं।

खूबसूरत कुशन कवर

कुशंस में जरा सा बदलाव घर को नया लुक दे सकता है। सॉफ्ट फैब्रिक, जैसे कॉटन या लिनेन में व्हाइट, ग्रीन, ब्लू और पिंक के हलके शेड्स को सिलेक्ट करना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.