Move to Jagran APP

पहली डेट पर न करें ये गलतियां, बनने की जगह बिगड़ी सकती है बात

ज्यादातर लोग अपनी पहली डेट नहीं भूलना कुछ अच्छी यादों के चलते तो कुछ बुरी यादों के चलते। अनुभव और बड़बोलेपन के चलते कई बार ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो बात को बनाने की जगह बिगाड़ देती हैं। जो ऐसे में ये टिप्स आ सकते हैं आपके काम।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 03:58 PM (IST)
पहली डेट पर न करें ये गलतियां, बनने की जगह बिगड़ी सकती है बात
खुले आसमान के नीचे बातचीत करते युवक युवती

अक्सर लड़के-लड़कियां अपने पहले डेट को लेकर बहुत उत्तेजित होते हैं, हमारे मन में कई विचारों के साथ एक-दूसरे के मन को बेहतर तरीके से समझने के लिए डेट पर जाना ज्यादा पसंद करते है। मगर हम मिलने की जल्दबाजी में कई बार ऐसी गलतियां कर जाते हैं। जिसकी वजह से हमारे बनते रिश्ते पर पड़ने लगता है। कई बार देखा जाता है और एक अच्छा रिश्ता बनते-बनते बिगड़ जाता है। तो प्रयास करें कुछ बातोंं को अपने पहले डेट पर नहीं ही करें।

loksabha election banner

समय पर पहुंचे

पहली डेट पर किसी को इंतजार करवाने की तो गलती बिल्कुल न करें। इससे आपकी लापरवाही और इग्नोरेंस का पता चलता है और सामने वाला नाराज तो होता ही है। तो समय निर्धारित करें और वक्त से 5-10 मिनट पहले पहुंचने में कोई बुराई नहीं, उल्टा आपको रिलैक्स होने का टाइम मिल जाता है।

प्लानिंग कर लें

टाइमिंग के साथ जगह जरूर प्लान कर लें। वरना कई बार अच्छी और सुकून से बैठकर बात करने वाली जगह ढूंढ़ने में ही पूरा वक्त निकल जाता है फिर बातचीत करने का वक्त ही नहीं मिल पाता। और ये जिम्मेदारी सिर्फ लड़के पर ही नहीं होनी चाहिए, लड़की भी अपनी पसंद और कंफर्ट के हिसाब से जगह चुन सकती है। 

न करें एक्स के बारे में बातें

पहली डेट को लेकर एक्साइटमेंट के चक्कर में हर एक बात बताने और पूछने की गलती न करें। मतलब लॉयल और झूठ न बोलना अच्छी बात है लेकिन पहली डेट में इतना खुलना सही नहीं। तो न ही अपने एक्स के बारे में बताएं और बात करें और न सामने वाले से ये सब पूछने की गलती करें।

एल्कोहल का सेवन

बेशक आप खुले विचारों के होंगे और हो सके सामने वाला भी हो, लेकिन पहली डेट पर एल्कोहल पीने की गलती भी बात को बिगाड़ सकती है। दूसरी, तीसरी डेट पर जब आज दोनों सहज हो जाएं तब ड्रिंक करने से बात बिगड़ने की संभावना कम होती है। 

Pic credit- pexels


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.