Move to Jagran APP

Namaste Trump: जिस आलीशान स्पेशल सुइट में ठहरेंगे ट्रंप, उसमें एक रात ठहरने की कीमत है 8 लाख रुपए

Namaste Trump दिल्ली के मौर्या शेरेटन होटल में उनके ठहरने के लिए मौर्या शेरेटन होटल के चौदहवीं मंजिल पर प्रेसिडेंशियल सुइट तैयार किया किया गया है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 01:43 PM (IST)
Namaste Trump: जिस आलीशान स्पेशल सुइट में ठहरेंगे ट्रंप, उसमें एक रात ठहरने की कीमत है 8 लाख रुपए
Namaste Trump: जिस आलीशान स्पेशल सुइट में ठहरेंगे ट्रंप, उसमें एक रात ठहरने की कीमत है 8 लाख रुपए

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Namaste Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत के दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। वे पीएम नरेंद्र मोदी के साथ रोड शो करते हुए साबरमती आश्रम जाएंगे। इसके बाद दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। फिर वे शाम तकरीबन 5 बजे आगरा पहुंचेंगे। ट्रंप और उनके परिवार के ठहरने के लिए दिल्ली के मौर्या शेरेटन होटल में शाही व्यवस्था की गई है।

prime article banner

ठहरने का खर्च 8 लाख रुपए 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपने परिवार के साथ आगरा में ताजमहल का दीदार करने के बाद शाम को करीब 7 बजे दिल्ली आएंगे। दिल्ली के मौर्या शेरेटन होटल में उनका और परिवार का शाही अंदाज में स्वागत होगा। उनके ठहरने के लिए मौर्या शेरेटन होटल के चौदहवीं मंजिल पर प्रेसिडेंशियल सुइट तैयार किया गया है। इस स्पेशल सुइट में एक रात ठहरने का खर्च 8 लाख रुपए है।

मोर के थीम पर 12 सीटों वाला है डाइनिंग रूम

इस स्पेशल सुइट को अपनी भव्यता और मेहमानबाजी के लिए जाना जाता है, यह अंदर से अद्भुत और असाधारण है। स्पेशल सुइट, होटल के अन्य अपार्टमेंट्स से बिल्कुल भिन्न है। इसकी दीवारें सिल्क पैनल से बनी हैं, जबकि फर्श लकड़ी की है। इसमें भारतीय शैली की कलाकृतियां हैं। प्रेसिडेंशियल सुइट में एक बहुत बड़ा मीटिंग हॉल है। वहीं, इसमें मोर के थीम पर 12 सीटों वाला डाइनिंग रूम, एक आलीशान रेस्टरूम, रिसेप्शन एरिया, मिनी स्पा और जिम है।

डिनर के लिए है विशेष इंतजाम

जहां तक ट्रंप परिवार के डिनर की बात है, तो इसके लिए भी शाही इंतज़ाम किए गए हैं। सुइट में अमेरिकी राष्ट्रपति के पसंदीदा व्यंजनों में डाइट कोक और चेरी वनिला आइसक्रीम का भी पूरा ख्याल रखा गया है। ट्रंप और उनकी पत्नी के लिए एक अलग से स्पेशल शेफ नियुक्त किया गया है, जो उनके पसंदीदा पकवान बनाएगा।आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के ऐसे चौथे राष्ट्रपति हैं, जो मौर्या शेरेटन के प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरेंगे। उनसे पहले यहां पर बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश और बराक ओबामा ठहर चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.