Move to Jagran APP

Diwali 2019 Party Ideas: इस तरह से कर सकते हैं दिवाली पार्टी का मज़ा दोगुना

Diwali 2019 Party Ideas साल वह समय एक बार फिर आ गया जब दोस्त और परिवार के लोग इकट्ठा होकर एक साथ इस खुशियों और रोशनी के त्योहार को मनाते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 08:47 AM (IST)
Diwali 2019 Party Ideas: इस तरह से कर सकते हैं दिवाली पार्टी का मज़ा दोगुना
Diwali 2019 Party Ideas: इस तरह से कर सकते हैं दिवाली पार्टी का मज़ा दोगुना

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Diwali 2019 Party Ideas: देश के सबसे बड़े त्योहार दिवाली के साथ साल वह समय भी एक बार फिर आ गया जब लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक साथ इस खुशियों और रोशनी के त्योहार को मनाते हैं।  

loksabha election banner

पूरे देश में फेस्टीविटी की लेयर आई हुई है और सभी लोग अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ इस दिन को बेस्ट तरीके से मनाने के लिए प्लानिंग में जुटे हैं। अगर आप इस दिवाली को बिना पटाखों के मनाने का सोच रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे आइडियाज़ जिससे आप इस त्योहार को और भी मज़ेदार बना सकते हैं।

पार्टी की रखें थीम

हर साल दिवाली पर भारतीय कपड़े पहनना कोई नई बात नहीं है। इस बार कुछ अलग करना चाहते हैं तो थीम पर बेस्ड पार्टी रखिए। जैसे बॉसीवुड या फिर सुपरहीरो कॉस्ट्यूम्स पहनकर आ सकते हैं। इससे पार्टी का मज़ा दोगुना हो जाएगा।

प्रतियोगिता भी रख सकते हैं

ज़रूरी नहीं कि पार्टी को मज़ेदार बनाने के लिए बेहतरीन खाने-पीने की ही ज़रूरत हो। आप दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ कई तरह के कॉम्पीटीशन रख सकते हैं। नहीं नहीं हम यहां खेल में कम्पीट करने की बात नहीं कर रहे हैं। आप रंगोली बनाने या फिर सजाने का भी कॉम्पीटीशन रख सकते हैं। 

पॉटलक है मज़ेदार

पार्टी के होस्ट पर ही खाने पीने जैसी सारी तैयारियों का बोझ डालने से अच्छा है कि आज पॉटलक कर सकते हैं। पॉटलक में सभी लोग कुछ न कुछ खाने का बनाकर लाते हैं, इससे खाने की चीज़ों की वैराइटी बढ़ जाती है और पार्टी होस्ट पर भी बोझ नहीं पड़ता।   

गाना बजाना भी है ज़रूरी

इसमें कोई शक़ नहीं कि किसी भी पार्टी को मज़ेदार बनाने के लिए गाना बजाना ही काफी है। आपको दिवाली के मौके पर कई तरह की प्लेलिस्ट ऑनलाइन मिल जाएगी। बॉलीवुड हो या फिर अंग्रेज़ी गाने आपको सब कुछ गानों के एप्स पर मिल जाएगा।

रिटर्न गिफ्ट्स

खुशियों के त्योहर में तोहफे त बनते हैं और सबको पसंद भी आते हैं। तो आप जिन लोगों को अपने घर पार्टी के लिए न्योता दे रहे हैं उन्हें गिफ्ट दिए बिना घर न भेजें। गिफ्ट कुछ ऐसा जिससे वो ये दिन हमेशा याद रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.