नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Daughter's day 2021 Gift ideas: आज डॉटर्स डे है। यह हर साल सितंबर में चौथे रविवार को मनाया जाता है। बदलते समाज में अब बेटियों को भी उतना ही महत्व दिया जा रहा है जितना बेटों को दिया जाता है। नौकरी करने से लेकर मर्जी का पहनने, खाने और घूमने तक की फ्रीडम अब उनके पास है। जो वाकई बेहतरीन बदलाव है। तो इस दिन बेटियों को स्पेशल फील करवाने के लिए उन्हें गिफ्ट्स दिया जाता है, उन्हें खुश करने के लिए तरह-तरह के प्लान बनाए जाते हैं। तो इस मौके पर गिफ्ट देने के लिए ये ऑप्शन्स हैं एकदम बेस्ट।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट्स

किसी के लिए खास गिफ्ट तैयार करवाना पर्सनलाइज्‍ड गिफ्ट्स कहलाता है, जो खास पर्सन के लिए ही बनवाए जाते हैं। तो बेटी को ऐसा कोई गिफ्ट इस मौके पर दें जिससे उन्हें स्पेशल फील हो। इसके लिए उनकी फोटो वाली कोई स्केचिंग फ्रेम करवाकर, की-रिंग या बड़े से कैनवस पर खूबसूरत पिक्चर्स वाला कोलॉज, कुशन वगैरह गिफ्ट किए जा सकते हैं।

जूलरी

जूलरीज़ का शौक भी ज्यादातर महिलाओं को होता है तो अगर आपकी बेेटी को भी स्टाइलिश और ट्रेंडी जूलरीज़ का शौक है तो उन्हें रिंग से लेकर नेकलेस या फिर मीनकारी झुमके गिफ्ट करने का आइइिया एकदम बेस्ट रहेगा।

ट्रैवल एक्सेसरीज़

अगर आपकी बेटी घूमने-फिरने की शौकीन है तो उसे तरह-तरह की ट्रैवल एक्सेसरीज़ गिफ्ट कर सकते हैं। जिनमें बैकपैक से लेकर स्नो बूट्स, फीमेल यूरिनेशन डिवाइस, कंप्रेस्ड टॉवल, टूथपेस्ट टेबलेट्स जैसा कुछ यूनीक गिफ्ट करें। जो ट्रैवल फ्रीक्स के लिए बहुत ही काम के होते हैं। 

होम स्पा किट

जिसमें स्पा से जु़ड़ी सभी जरूरी चीज़ें होती हैं। पॉर्लर में महंगे स्पा और ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से महिलाएं बचती हैं तो उन्हें घर में ही खूबसूरत बने रहने का ऑप्शन दे सकते हैं। वैसे स्पा कूपन भी आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। 

मेकअप प्रोडक्ट्स

कुछ गिफ्ट्स ऐसे होते हैं जो महिलाओं को कभी भी गिफ्ट किए जा सकते हैं और वो उन्हें पसंद भी आएंगे इसकी गारंटी है। जैसे- मेकअप प्रोडक्ट्स, जो महंगे आते हैं इसलिए महिलाएं इन्हें खरीदना अवॉयड करती हैं लेकिन आप इस मौके पर उन्हें काजल, मस्कारा, फाउंडेशन, मेकअप ब्रश, लाइनर, आईशैडो में से कुछ भी गिफ्ट कर सकते हैं स्योर उन्हें बेहद पसंद आएगा। 

गिफ्ट वाउचर्स

गिफ्ट खरीदने का समय निकल नहीं है और साथ ही क्या दें ये भी समझ नहीं आ रहा तो सबसे बेस्ट रहेगा गिफ्ट वाउचर्स देना। इससे वो अपनी मर्जी और पसंद से जब जो जरूरत होगी ले सकती हैं। ये सबसे बेस्ट और सेफ गिफ्ट आइडिया है।

Pic credit- pixabay

Edited By: Priyanka Singh