Move to Jagran APP

खूबसूरती के साथ घर को देना है रॉयल टच, तो ब्लू के अलग-अलग शेड्स का करें इस्तेमाल

खूबसूरती के साथ घर को देना है रॉयल टच तो ब्लू के अलग-अलग शेड्स का करें इस्तेमाल। जो किचन से लेकर बेडरूम तक का मेकओवर करने के लिए है बेस्ट।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 07:44 AM (IST)
खूबसूरती के साथ घर को देना है रॉयल टच, तो ब्लू के अलग-अलग शेड्स का करें इस्तेमाल
खूबसूरती के साथ घर को देना है रॉयल टच, तो ब्लू के अलग-अलग शेड्स का करें इस्तेमाल

अपने घर को कूल और रॉयल लुक देना चाहते हैं तो पेंटॉन कलर ऑफ द ईयर 2020 क्लासिक ब्लू को इंटीरियर में शामिल करें। ब्लू के अलग-अलग शेड्स का इस्तेमाल आप किचन से लेकर बेडरूम, बच्चों के कमरे यहां तक की बाथरूम में भी कर सकती हैं। तो यहां दिए जा रहे टिप्स पर डालें एक नजर, जो इसमें  करेंगे आपकी मदद।

loksabha election banner

बाथरूम में ब्लू

ब्लू कलर के कलात्मक इस्तेमाल से बाथरूम को बनाएं आकर्षक।

बेडरूम में ब्लू

बेडरूम के लिए ब्लू एक शानदार विकल्प है। यह बेडरूम को शांत और आरामदेह बनाता है।

काम आएंगे ये टिप्स

1. ब्लू और व्हाइट बहुत ही क्लासिक कॉम्बिनेशन है। ब्लू के हर शेड के साथ व्हाइट खूबसूरती से जैल करता है। फिर चाहे वह कोबाल्ट ब्लू जैसा गाढ़ा, स्काई ब्लू जैसा हलका या टरकॉयज़ ब्लू जैसा यूनीक शेड हो। इस कॉम्बिनेशन से ताज़गी और सादगी का एहसास होता है। इसलिए बाथरूम, बच्चों का कमरा, घर की ऐसी जगहें जहां धूप ज़्यादा आती हो या गर्म और समुद्र तटीय इलाकों में बसे घरों के लिए ब्लू और व्हाइट कॉम्बिनेशन अच्छा रहता है।

2. ब्लू-व्हाइट कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल अलग-अलग एलिमेंट्स जैसे वॉल पेंट और फर्नीचर में करने के साथ ही एक ही एलिमेंट में भी किया जा सकता है। जैसे ब्लू और व्हाइट प्रिंट या पैटर्न वाला वॉलपेपर, फैब्रिक्स, सिरेमिक वास, पेंटिंग्स या क्रॉकरी आदि।

3. अगर किसी ठंडी जगह या छोटे कमरे में ब्लू कलर इस्तेमाल करना हो तो उसे वॉर्म टोन्स जैसे सैंड या बेज़ के साथ कॉम्पलिमेंट कर सकते हैं। इससे गर्माहट महसूस होती है।

4. एक्लेक्टिक और बोहो थीम वाली जगहों में ब्लू का ऑरेंज़ या यलो के साथ कॉम्बिनेशन खूबसूरत तो लगता ही है, इंटीरियर को भी यूनीक लुक देता है।

5. बोल्ड कलर स्टेटमेंट्स पसंद करने वालों के लिए ब्लू के साथ ब्राइट कलर्स जैसे रेड, पिंक या फ्यूशिया का कॉम्बिनेशन भी एक अच्छा विकल्प है ।

6. रिच और एलिगेंट लुक के लिए ब्लू को ब्राउन के $खूबसूरत शेड्स जैसे वॉलनट, चेरी, चेस्टनट, महोगनी, डार्क ओक आदि के साथ कंबाइन कर सकते हैं। कलात्मक इंटीरियर्स में रुचि रखने वाले ब्लू और ब्राउन के इस्तेमाल से बच्चों के कमरे को शिप की थीम भी दे सकते हैं ।

7. लक्ज़री लुक वाले इंटीरियर्स के लिए ब्लू को गोल्ड और सिल्वर डेकोर के साथ भी कंबाइन किया जा सकता है 8. ग्रे के साथ ब्लू के ही अलग-अलग शेड्स का कॉम्बिनेशन भी इंटीरियर्स को आकर्षक बनता है ।

9. ब्लू और ऑरेंज ब्राउन कॉम्बिनेशन से यह होम ऑफिस बना आकर्षण का केंद्र।

10. यूं तो डार्क ब्लू और व्हाइट कॉम्बिनेशन की फिटिंग्स किचन को एलिगेंट लुक देती है, लेकिन अगर आपको डार्क ब्लू पसंद नहीं है, तो ब्लू के किसी और शेड के साथ ब्लू-व्हाइट कॉम्बिनेशंस बना सकते हैं। ब्लू के हर शेड के साथ व्हाइट खूबसूरती से जैल करता है।

11. न्यूट्रल शेड्स के साथ ब्लू एक्सेसरीज़ के खूबसूरत कॉम्बिनेशन से लिविंग रूम को दें एलिगेंट लुक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.