Move to Jagran APP

Dating Anxiety Tips: डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जाइटी? तो अपनाएं ये 4 टिप्स

Dating Anxiety Tips डेट पर जाने से पहले अगर आप डरते हैं या आपको पहले से ही एंग्जायटी डिसऑर्डर है तो यह दिक्कत और बढ़ भी सकती है। हालांकि कुछ टिप्स के जरिए आप खुद को तनाव मुक्त कर सकती हैं।

By Poonam MehtaEdited By: Published: Tue, 12 Apr 2022 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 12 Apr 2022 05:38 PM (IST)
Dating Anxiety Tips: डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जाइटी? तो अपनाएं ये 4 टिप्स
Dating Anxiety Tips: डेट पर जाने से पहले हो रही है एंग्जाइटी, तो अपनाएं ये 4 टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dating Anxiety Tips: आज का जमाना डेटिंग ऐप का है, लोग घर बैठे-बैठे कुछ ही देर में फोन पर रिश्ते बना लेते हैं। ऐसे में लोग अपने रिलेशनशिप की शुरुआत डेट के जरिए करते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो नए लोगों से मिलने के बारे में सोच कर ही बेचैन हो जाते हैं और छोटी-छोटी बातों पर परेशान होने लगते हैं।

loksabha election banner

ऐसे में अगर आप पहली बार डेट पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो इन टिप्स के जरिए आप खुद को शांत कर सकते हैं। इन आसान टिप्स के जरिए आप अपनी एंग्जाइटी पर काबू पा सकते हैं और अपनी डेट को एंजॉय भी कर सकते हैं।

खुद से बात करें

घबराहट और हड़बड़ाहट से बाहर निकलने का सबसे आसान तरीका है खुद से बात करना। जी हां, अक्सर लोग जब घबरा जाते हैं, तो खुद से ही बात करने लगते हैं। हम खुद को जितना अच्छे से जानते हैं उतना कोई और नहीं जान सकता। तो डेट पर जाने से पहले लंबी सांस लें और खुद से उन मुद्दों पर बात करना शुरू कर दें, जो आपको परेशान कर रही है।

दिखावा न करें

अक्सर लोग डेट पर इंप्रेशन जमाने के लिए कई तरह के झूठ बोलकर दिखावा करने लगते हैं। लेकिन ऐसा करना जरूरी नहीं है। आप जैसे हैं वैसे रहें, जो दिल में हो वो ही बोलें और दिखावे से बचें। आपके व्यवहार से आपका चरित्र साफ झलकता है।

कंफर्ट जोन में रहें

डेट पर जाने से पहले लोग अच्छी तरह से तैयार होना चाहते हैं, तो ऐसे में आप वही कपड़े चुनें जिसमें आप कम्फर्टेबल रहें। ऐसी जगह डेट प्लान करें जहां आप पहले जा चुके हैं। ऐसी डिश ऑर्डर करें जो आपको पसंद हो।

मिलने से पहले फोन पर कर लें बात

किसी भी नए इंसान से पहली बार मिलने पर घबराहट होना आम बात है। ऐसे में पहले आप उस इंसान से फोन पर बात कर लें। उसके बात करने पर आप उसे थोड़ा बहुत जान लेंगी। जिससे आपकी एंग्जाइटी कम हो जाएगी।

Picture Courtesy: freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.