Move to Jagran APP

Priyanka Chopra Fitness Secrets: आपका दिल जीत लेगा प्रियंका चोपड़ा का फिटनेस मंत्रा!

Priyanka Chopra Fitness Secrets दुनियाभर में घूमना और फिर लगातार बिज़ी रहने के बावजूद पीसी हर वक्त फिट कैसे रहती हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि बिज़ी लाइफ के बावजूद प्रियंका वर्कआउट का समय कैसे निकालती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 09:02 AM (IST)
Priyanka Chopra Fitness Secrets: आपका दिल जीत लेगा प्रियंका चोपड़ा का फिटनेस मंत्रा!
आपका दिल जीत लेगा प्रियंका चोपड़ा का फिटनेस मंत्रा!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Priyanka Chopra Fitness Secrets: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब ग्लोबल स्टार बन गई हैं। वह न सिर्फ हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में लगातार एक्टिव हैं, बल्कि इंटरनैशनल प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही हैं। दुनियाभर में घूमना और फिर लगातार बिज़ी रहने के बावजूद पीसी हर वक्त फिट कैसे रहती हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि बिज़ी लाइफ के बावजूद प्रियंका वर्कआउट का समय कैसे निकालती हैं और किस तरह का वर्कआउट करती हैं।

loksabha election banner

डाइट से लेकर वर्कआउट तक ऐसा है पीसी का फिटनेस रिजीम

प्रियंका ने कई बार फिज़िकली डिमांडिंग रोल भी किए हैं। जिसमें उन्हें वर्कआउट के ज़रिए अपनी बॉडी को बदलना पड़ा। कई बार वो अपने स्टन्ट्स भी खुद करती हैं। जिसका मतलब है कि उन्हें हर वक्त बेस्ट शेप में रहना होता है।

PeeCee से सीखें फिटनेस के गुण

अगर आप वर्कआउट शुरू करने के लिए फिटनेस मंत्रा चाह रही हैं, तो आइए जानें कि प्रियंका क्या करती हैं।

सिर्फ जिम तक ही खुद को सीमित न करें

क्योंकि प्रियंका का वर्क शेड्यूल काफी बिज़ी रहता है, इसलिए उनका मानना है कि एक्सरसाइज़ को जिम तक सीमित नहीं रखना चाहिए। वह सफर करते वक्त भी वर्कआउट के तरीके खोज लेती हैं।

कार्डियो भी है ज़रूरी

39 साल की प्रियंका अपना वर्कआउट कार्डियो के साथ शुरू करती हैं। ताकि शरीर में एनर्जी आए। 15 मिनट के कार्डियो के बाद स्ट्रैन्थ ट्रेनिंग और बॉडीवेट एक्सरसाइज़ करती हैं।

वह एरोबिक्स की फैन हैं

इस एक्ट्रेस को रस्सी कूदना और तैरना बेहद पसंद है। इसे करते वक्त वह बोर नहीं होतीं और जी जान लगाकर करती हैं।

ज़रूरत पर वर्कआउट करती हैं प्रियंका

पीसी इंटेन्स वर्कआउट पर यकीन नहीं करतीं, वो ऐसी एक्सरसाइज़ ही चुनती हैं, जो उनके शरीर को सूट करती हैं। वह रोल के हिसाब से अपने फिटनेस रुटीन में बदलाव करती हैं।

वज़न घटाने के लिए नहीं अच्छा महसूस करने के लिए करें वर्कआउट

उनके फिटनेस रुटीन के बारे में बहुत अच्छी और वास्तविक चीजों में से एक है फिट रहने के लिए उनका दृष्टिकोण। वह खुद को 2-3 इंच कम करने के लिए नहीं बल्कि, फिट और स्वस्थ रहने के लिए एक्सरसाइज़ करती हैं।

योग करता है शांत

प्रियंका अपने ज़ेन और फ़ोकस को बनाए रखने में योग को श्रेय देती हैं। उनके कुछ पसंदीदा पोज़ में वॉरियर पोज़, ट्री पोज़ और कैट-काउ स्ट्रेच शामिल हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.