नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। हेल्दी और फिट दिखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। हेल्दी डाइट से लेकर एक्सरसाइज तक हर वो चीज करते हैं, जिससे वो खुद को सेहतमंद रख सकें। लेकिन अगर यही बात सेलिब्रेटीज की आ जाए तो इसका लेवल और बढ़ जाता है। सेलिब्रेटीज तो खुद को फिट रखने के लिए और ज्यादा सख्त नियम अपनाते हैं। इस बात का खुलासा हाल ही में हुआ है। दरअसल हाल ही में ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपनी लाइफस्टाइल का खुलासा किया। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वे खुद को फिट रखने के लिए दिन में सिर्फ एक बार खाना खाते हैं और पैदल ऑफिस जाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपनी लाइफस्टाइल और डाइट प्लान का खुलासा करते हुए बताया कि वो दिन में सिर्फ एक टाइम खाना खाते हैं और इस हिसाब से वो हफ्ते के सात दिनों में केवल सात बार ही खाना खाते हैं। 

जैक ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनकी लाइफस्टाइल में कुछ और चीजें भी शामिल हैं, जैसे वो बर्फ के पानी से नहाते हैं। हर रोज ठंडे पानी से नहाने से उनका दिमाग खुलता है और वे खुद को एनर्जेटिक फील करते हैं। इसके अलावा ट्विटर के सीईओ ने बताया कि वे हर दिन मेडिटेशन के लिए भी वक्त निकालते हैं। हर दिन लगभग दो घंटे मेडिटेशन करते हैं, जिससे वो खुद को शांत और सयंमित रख सकें। 

डिनर में खाते हैं हरी सब्जियां

जैक ने इंटरव्यू में बताया कि वह डिनर में मछली,चिकन और हरी सब्जियां लेना पसंद करते हैं। डोर्सी की मानें तो वे पैदल ऑफिस जाते हैं और रोजाना बहुत ज्यादा विटामिन-सी लेते हैं। यह सब उनकी फिटनेस और एनर्जी बनाए रखने में उनकी मदद करता है। उन्होंने ये भी बताया था कि जब उन्हें मीठे की क्रेविंंग होती है तो वो मीठे में बैरीज और डार्क चॉकलेट खाना पसंद करते हैं।

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस