ब्रांड डेस्क। गुरु मनीष लगभग 20 साल से आयुर्वेद के क्षेत्र में सक्रिय हैं। उनकी बताई गई आयुर्वेदिक औषधियों से लाखों लोग अब तक लाभ उठा चुके हैं। पूरे भारत में इनके 100 से ज्यादा क्लिनिक हैं, जहां 200 से ज्यादा अनुभवी आयुर्वेदिक डॉक्टर लोगों का उपचार करते हैं। बता दें कि गुरु मनीष की एक रिसर्च टीम भी है, जो तरह-तरह के रोगों पर रिसर्च करती है। अपनी टीम के साथ गुरु मनीष ने कड़ी मेहनत से Dr. Shuddhi नाम का एक ऐसा उत्पाद तैयार किया है, जो शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करता है।

इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। कोरोना वायरस किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है। इसलिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की सलाह दी जा रही है, ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। सोशल डिस्टेंसिंग से लोग एक-दूसरे से मिलना छोड़ देते हैं, जिससे वायरस के संक्रमण होने का खतरा भी कम हो जाता है। यह कोरोना वायरस सबसे अधिक फेफड़ों को प्रभावित करता है। इसके लक्षण सामने आने में कम से कम पांच दिन लग जाते हैं। गुरु मनीष के इस वीडियो के माध्यम से जानिए कि क्या है कोरोना वायरस और कैसे इससे बच सकते हैं। 

कोरोना वायरस किसी को भी प्रभावित कर सकता है, खासकर बुजुर्गों और बच्चों को इससे ज्यादा सावधान रहना चाहिए। इससे बचाव के लिए साफ-सफाई का ध्यान रखने के साथ ही घर में रहना और शरीर की इम्युनिटी को स्ट्रॉन्ग करना जरूरी है। किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में नहीं आना चाहिए, जिसके अंदर वायरस के लक्षण हों। गुरु मनीष का यह वीडियो https://www.youtube.com/watch?v=d0Dz7By3-Vw" rel="nofollow देखें और जानें कि इस वायरस से बचने के लिए क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए और इम्युनिटी को कैसे स्ट्रॉन्ग किया जा सकता है।

शरीर की इम्युनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने से वायरस और बैक्टीरिया से लड़ने में मदद मिलती है। गुरु मनीष भी यही कहते हैं। उनके मुताबिक, शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाकर हम वायरस को खत्म कर सकते हैं और उसे अपने शरीर पर कब्ज़ा करने से रोक सकते हैं।

गुरु मनीष और उनकी टीम ने कड़ी मेहनत से Dr. Shuddhi नाम का एक ऐसा उत्पाद तैयार किया है, जो शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करता है। गुरु मनीष के मुताबिक Dr. Shuddhi पैकेज शरीर में मौजूद खतरनाक विषैले तत्व को भी बाहर निकालता है तथा यह आयुर्वेदिक पैकेज अन्य बीमारियों में भी लाभप्रद है। आप इस पैकेज को शुद्धि की वेबसाइट से खरीद सकते हैं - https://www.shuddhi.com/product/dr-shuddhi-package/" rel="nofollow

इस पैकेज को गुरु मनीष और अनुभवी आयुर्वेदिक डॉक्टरों की देखरेख में बनाया गया है। शुद्धि के देशभर में लगभग 100 से अधिक क्लिनिक हैं, जहां से आप इस पैकेज को ले सकते हैं। अपने नजदीकी शुद्धि क्लिनिक में जाकर या ऑनलाइन इस पैकेज को ऑर्डर किया जा सकता है। इसके उपयोग से शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है। इस पैकेज में आपको हर्बल चाय भी मिलेगी, जो शरीर से सभी विषैले पदार्थों को बाहर निकालती है। यह पैकेज सभी तरह के रोगों में लाभकारी है। आप सभी लोग गुरु मनीष को सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं और सीधे उनसे स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी ले सकते हैं।

Facebook: https://www.facebook.com/ChikitsaGuru/" rel="nofollow

Youtube: https://www.youtube.com/channel/UCUhY9EwVnKPcILN67coFR7w" rel="nofollow

Instagram:@ChikitsaGuru

Twitter: @ChikitsaGuru

Note - This is Brand Desk content . 

Posted By: Kartikey Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस