Move to Jagran APP

#CoverFaceUncoverGoodness कैंपेन से ITC Charmis कर रहा है लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित

Cover Face Uncover Goodness ITC Charmis ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें अभिनेत्री सृति झा मास्क पहनने के महत्व के बारे में हमें बता रही हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 02:12 AM (IST)
#CoverFaceUncoverGoodness कैंपेन से ITC Charmis कर रहा है लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित
#CoverFaceUncoverGoodness कैंपेन से ITC Charmis कर रहा है लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित

सुबह सोकर उठने से लेकर रात को सोने तक हम अच्छा दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। एक्सरसाइज करते हैं, अच्छा डाइट लेते हैं, इंटरनेट पर ब्यूटी टिप्स पढ़ते हैं, एक्सपर्ट के वीडियोज देखते हैं और न जाने कितने लोगों को फोलो करते हैं। लेकिन क्या ये सब करके हम अच्छे हो जाते हैं?   

loksabha election banner

एक व्यक्ति की अच्छाई उसके काम से तय होती है। काम का मतलब यह नहीं कि आप कितने पैसे कमा रहे हैं या क्या पद है आपका? बल्कि इसका मतलब है कि आप अपने काम के जरिए समाज को क्या दे रहे हैं। समाज के प्रति हमारी संवेदनशीलता ही हमारी अच्छाई को दर्शाती है। हम उनते ही अच्छे दिखते हैं जितना अच्छा हम काम करते हैं। परिवार और समाज को सुरक्षित रखने के लिए इस वक्त एक अच्छा काम है मास्क पहनना। 

हाल ही में ITC Charmis ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें अभिनेत्री सृति झा मास्क पहनने के महत्व के बारे में हमें बता रही हैं। #CoverFaceUncoverGoodness नामक कैंपेन के जरिए आप अपनी अच्छाई को चेहरे पर मास्क पहनकर सबके सामने ला सकते हैं। आपकी यह पहल खुद को और दूसरों को सुरक्षा प्रदान करेगी। 

बहुत लोगों की नजर में मास्क पहनना दोयम दर्जे का कार्य है। ऐसे लोग या तो मास्क पहनने से कतरातें हैं या फिर वायरस की गंभीरता से वाकिफ नहीं हैं। उनकी यह गलतफहमियां उनको तथा दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डाल सकती हैं। इसलिए मास्क पहनने को आप छोटा-मोटा काम मत समझिए। इससे आप खुद को वायरस का वाहक बनने से रोक सकते हैं। क्योंकि वायरस की चेन टूटेगी तभी हम वायरस मुक्त समाज की ओर अग्रसर होंगे। मास्क की सिर्फ एक गांठ बांधकर न केवल आप वायरस की चेन को तोड़ेंगे, बल्कि अपने आप को सुरक्षित भी रखेंगे। मास्क पहनने के लिए आपका यह योगदान दूसरों को प्रेरित करेगा। 

लोगों को सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। वह स्वच्छता का ध्यान रखें और हर घंटे अपने हाथ को साबुन से धोएं, सामाजिक दूरी बनाकर रखें और सबसे जरूरी चीज मास्क पहनें। हां, इस बात का ध्यान रखें कि मास्क पहनते समय हाथ साबुन से धुला हो या फिर सैनिटाइजर से साफ किया हुआ हो। मास्क पहनने के बाद अपना हाथ मुंह पर न ले जाएं। अपने चेहरे से मास्क उतारते समय भी आपको ध्यान देना होगा। उस समय भी आप अपने हाथ को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करें।

अच्छा दिखने के लिए हम पूरे दिन बहुत कुछ करते हैं, लेकिन हमारी अच्छाई हमारे काम से पहचानी जाती है। आप अभी बहुत कुछ कर रहे होंगे, लेकिन एक काम जो सबसे जरूरी है, वह मास्क पहनना है। इसलिए आगे बढ़िए और ITC Charmis के साथ अच्छाई को अपने चेहरे पर नजर आने दें, मास्क बनकर।   

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.