Move to Jagran APP

Gold And Diamond Mask: कोरोना से बचने के लिए सोने और हीरों से तैयार किया गया मास्क- जानिए कीमत

Gold And Diamond Mask इज़राइल में गहने बनाने वाली एक कम्पनी ने दावा किया है कि वह कोरोना वायरस से बचने के लिए दुनिया का सबसे महंगा मास्क बना रही है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 03:52 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:22 PM (IST)
Gold And Diamond Mask: कोरोना से बचने के लिए सोने और हीरों से तैयार किया गया मास्क- जानिए कीमत
Gold And Diamond Mask: कोरोना से बचने के लिए सोने और हीरों से तैयार किया गया मास्क- जानिए कीमत

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोनावायरस से बचने के लिए चेहरे पर कॉटन का मास्क पहनना जरुरी है, लेकिन एक शख्स ने सोने और चांदी का मास्क ही बनवा लिया। इज़राइल में गहने बनाने वाली एक कम्पनी ने दावा किया है कि वह कोरोना वायरस से बचने के लिए दुनिया का सबसे महंगा मास्क बना रही है जिसकी कीमत 15 लाख डॉलर होगी। सोने के इस मास्क में हीरे भी लगे होंगे।

prime article banner

डिजाइनर इस्साक लेवी ने बताया कि 18 कैरट सोने से बने इस मास्क में 3,600 काले तथा सफेद हीरे और एन 99 फिल्टर लगाया जाएगा। एक खरीददार की मांग पर इसे बनाया जा रहा है।

‘यवेल कम्पनी’ के मालिक लेवी ने बताया कि खरीददार की दो और मांगें थीं कि यह साल के अंत तक बन जाए औरयह दुनिया का सबसे महंगा मास्क है।

यवेल कंपनी के मालिक लेवी ने कहा कि जिसका ये मास्क है उसकी पहचान वो उजागर नहीं करेंगे। लेकिन इतना जरूर बताया कि वह अमेरिका में रहने वाले एक चीनी उद्योगपति हैं। उन्होंने कहा मैं खुश हूं कि इस मास्क के जरिए इस बेहद चुनौतीपूर्ण समय में मेरे कर्मचारियों को काम मिला। यवेन ने साक्षात्कार के दौरान जेरुसलम के पास अपने कारखाने में हीरों से जड़ा हुए मास्क के टुकड़े दिखाए। इसमें एक सोने की प्लेट में फिल्टर लगाने के लिए छेद भी किया गया है।

यवेल ने कहा कि पैसे से सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता लेकिन कोरोना से बचने के लिए मास्क खरीदा जा सकता है। इस मास्क को कोई भी आसानी से पहन सकता है। उन्होंने बताया जो भी इसे पहनेगा वो खुश हो जाएगा।

यवेल ने कहा कोरोना के इस दौर में जब सारी दुनिया आर्थिक मंदी से गुजर रही हैं इस दौर में सोने और हीरे का मास्क बनवाना हमारे कर्मचारियों का सौभाग्य है।  हमारे वर्क्स को इस मुश्किल समय में काम मिला उसके लिए हम अभारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.