Move to Jagran APP

Natalie Portman: 'थॉर: लव एंड थंडर' में मस्क्यूलर दिखने के लिए ऐसा था नैटली पोर्टमैन का वर्कआउट रूटीन

Natalie Portman नैटली पोर्टमैन हॉलीवुड की जानी-मानी अदाकाराओं में से हैं। जिन्हें कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। अब वह जल्द ही थॉर सीरीज़ की नई फिल्म में नज़र आने वाली हैं जिसके लिए उन्होंने अपनी फिज़ीक पर खास मेहनत की है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 04:27 PM (IST)
Natalie Portman: 'थॉर: लव एंड थंडर' में मस्क्यूलर दिखने के लिए ऐसा था नैटली पोर्टमैन का वर्कआउट रूटीन
Natalie Portman: 'थॉर: लव एंड थंडर' के लिए ऐसी थी नैटली पोर्टमैन का फिटनेस रूटीन

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Natalie Portman: नैटली पोर्टमैन जल्द ही बिग स्क्रीन पर वापसी करने जा रही हैं। वह जल्द ही 'थॉर: लव एंड थंडर' फिल्म में नज़र आने वाली हैं। फिल्म का ट्रेलर देख यह साफ है कि नैटली ने इस खास रोल के लिए खुद पर काफी मेहनत की। सभी फैन्स उनका नया रूप देख हैरान हैं, खासकर उनके टोन्ड हाथों, पैरों और बॉडी को देख। नैटली ने इस रोल के लिए खास ट्रेनिंग की और डाइट पर भी बेहद ध्यान दिया।

loksabha election banner

नैटली का फिटनेस रुटीन

इस एक्ट्रेस ने अपनी अपर बॉडी को टोन करने के लिए ट्रेनर नाओमी पेंडरगास्ट के साथ ट्रेनिंग की। उनकी ट्रेनिंग रूटीन में वेट ट्रेनिंग पर खासतौर पर ज़ोर दिया गया। उन्होंने प्रोटीन शेक्स के साथ हेवीवेट ट्रेनिंग की, जो पहले कभी नहीं की थी। नैटली को भारी भरकम फिज़ीक नहीं चाहिए था, इसलिए उन्होंने चुस्ती बढ़ाने और स्ट्रेंथ पर काम किया।

वर्कआउट के साथ उन्होंने आपनी डाइट पर भी ज़रूरी ध्यान दिया। उन्होंने बताया कि मसल्स बढ़ाने के लिए उन्होंने खूब सारा प्रोटीन शेक पिया और खाने पर खास ध्यान दिया, क्योंकि उनके लिए वज़न बढ़ाना आसान नहीं है।

थॉर के लिए कैसे की ट्रेनिंग?

पोर्टमैन को खासतौर पर वर्कआउट करने का शौक है। उनको रनिंग और योग बेहद पसंद है, उन्होंने कई बार कहा है कि उन्हें जिम जाना पसंद है। वह शुरू से ही अपनी नई फिल्म 'थॉर: लन एंड थंडर' के लिए बेस्ट शेप चाहती थीं। इसलिए कार्डियो और वेट लिफ्टिंग उनकी ट्रेनिंग का अहम हिस्सा थे।

कैसी है नैटली की डाइट?

जब बात आती है खाने की, तो नैटली पोर्टमैन सालों से वीगन डाइट फॉलो कर रही हैं। वह खूब सारा सलाद खाती हैं, जिसमें आयरन से भरपूर सब्ज़ियां और फल शामिल होते हैं। वह डायरी प्रोडक्ट्स का सेवन नहीं करतीं, इसलिए आयरन के लिए वह बादाम का दूध पीती हैं और पत्तेदार सब्ज़ियां खाती हैं।

सुबह नाश्ते के लिए, नैटली को ओटमील और ऐवकाडो टोस्ट पसंद है। ब्रॉकली और सेब उनके पसंदीदा फूड्स हैं। उनकी पूरी कोशिश होती है कम से कम जंक फूड सेवन किया जाए।

दिन और रात के खाने के लिए, नैटली को पास्ता और सलाद पसंद है। सलाद में आयरन से भरपूर खाने के कई ऑप्शन्स होते हैं, जैसे पालक, दाल आदि। वह खूब सारा पानी भी पीती हैं ताकि शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकाला जा सके।

पोर्टमैन इसके अलावा रोज़ विटामिन के सप्लीमेंट्स भी लेती हैं, जैसे विटामिन-डी और विटामिन-बी12। वह हफ्ते में एक बार शाम को एक ग्लास बियर या फिर वाइन लेना पसंद करती हैं।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। 

Picture Courtesy: Instagram

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.