नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। पिछले दो सालों से COVID-19 के प्रकोप ने समाज के सभी वर्गों के जीवन को प्रभावित किया है। इसने न केवल लोगों के स्वास्थ्य बल्कि जीवन के हर स्तर पर असर डाला है। इस दौरान जब भी हम सामान्य होने की सोचते, कोरोना का नया वेरिएंट हमें डराने और हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार रहता है। यह स्थिति कब तक रहेगी निश्चित रूप से कोई नहीं कह सकता, लेकिन अगर स्वच्छता के नियम का पालन करें और मास्क लगाएं तो इस पर काबू पाया जा सकता है।

कोरोना महामारी के दौरान एक तरफ वैक्सीन ने जीवन रक्षक डोज के रूप में हमारी रक्षा की है, तो वहीं दूसरी तरफ इस महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए पहले दिन से हमारे हेल्थकेयर नायक लगातार काम कर रहे हैं और लोगों की मदद कर रहे हैं, चाहे व्यक्तिगत रूप से या फिर संगठन के रूप में। Onlymyhealth देश के ऐसे ही नायकों को HealthCare Heroes Awards के जरिए पुरस्कार से सम्मानित कर रहा है। इस अवॉर्ड शो का प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर Cofsils है।

HealthCare Heroes Awards के दूसरे संस्करण का आयोजन 4 फरवरी 2022 को सांय 6 बजे वर्चुअल तरीके से किया जाएगा। इस पुरस्कार समारोह में देश के उन नायकों को सम्मानित किया जाएगा जो भारत को फिर से मजबूत बनाने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं, और जिन्होंने अपनी निस्वार्थ सेवा, पहल, परोपकारी भावना और प्रतिबद्धता से महामारी के दौरान लोगों की जान बचाने में मदद की। बता दें कि इस अवॉर्ड शो के पहले संस्करण का आयोजन अक्टूबर 2020 में किया गया था।

लिंक पर क्लिक करके आप यह अवॉर्ड शो देख सकते हैं -

https://www.onlymyhealth.com/events/healthcare-heroes-awards

HealthCare Heroes Awards 2022 के लिए कुल नौ नॉमिनेशन कैटेगरी निर्धारित की गई है। इसमें शामिल है - मेंटल हेल्थ वॉरियर्स, पोषण वॉरियर्स, ऑक्सीजन वॉरियर्स, डिजिटल हेल्थ केयर, लाइफ सेवर्स, अवेयरनेस वॉरियर्स, डिस्ट्रेस रिलीफ हीरोज, मदर्स और इन्फेंट केयर, रील टू रियल सुपरहीरो। विजेताओं की घोषणा ज्यूरी के निर्णय और जनता की वोटिंग से की जाएगी।

आइए हम एक साथ आएं और उन नायकों को सलाम करें, जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य, पोषण, स्वास्थ्य देखभाल, जागरूकता और अन्य क्षेत्रों में उस समय मदद की जब लोगों को जरूरत थी। 4 फरवरी को आप भी इस भव्य ऑनलाइन समारोह का हिस्सा बनें और हमारे कोरोना नायकों का मनोबल बढ़ाएं।

HealthCare Heroes Awards के समारोह और नॉमिनेशन से संबंधित जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें -

https://www.onlymyhealth.com/events/healthcare-heroes-awards

Edited By: Ruhee Parvez