Move to Jagran APP

‘हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' अभियान के साथ Hamdard India महामारी में कर रहे हैं लोगों की सेवा

माना जाता है कि कोई देश तब ताकतवर है जब उसके नागरिक सेहतमंद है। 114 साल का मजबूत इतिहास लिए और अपने प्राकृतिक उत्पाद से समाज की सेवा करने वाले Hamdard India का भी यही मानना है। इनके लिए लोगों की सेहत से बढ़कर और कुछ नहीं है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 06:26 PM (IST)
‘हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' अभियान के साथ Hamdard India महामारी में कर रहे हैं लोगों की सेवा
‘हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' अभियान के साथ Hamdard India महामारी में कर रहे हैं लोगों की सेवा

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। खुश रहना और अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना हर इंसान का पहला ध्येय होना चाहिए।  हम अपने स्वास्थ्य के लिए कई जरूरी चीजें करते हैं, जैसे नियमित रूप से एक्सरसाइज करना, जंक फूड और फास्ट फूड से दूरी बनाकर रखना और स्वस्थ भोजन को अपनी जीवनशैली में शामिल करना आदि। माना जाता है कि कोई देश तब ताकतवर है जब उसके नागरिक सेहतमंद है। 114  साल का मजबूत इतिहास लिए और अपने प्राकृतिक उत्पाद से समाज की सेवा करने वाले Hamdard India का भी यही मानना है। इनके लिए लोगों की सेहत से बढ़कर और कुछ नहीं है। इन्होंने देश की जनता के लिए जांचे और परखे हुए ऐसे प्राकृतिक उत्पाद बनाए हैं, जिससे इम्यूनिटी बढ़ती है और सर्दी बुखार से लड़ने के लिए ताकत मिलती है।  

loksabha election banner

1906 में फार्मा कंपनी के रूप में स्थापित Hamdard India ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 450 से ज्यादा हर्बल उत्पाद बनाएं हैं। इनमें साफी, रोगन बादाम शिरीन, सुआलिन, जोशिना और सिंकारा जैसे लोकप्रिय उत्पाद शामिल हैं। इनके प्रोडक्ट्स में इम्यूनिटी बूस्टर और रेस्पिरेटरी हेल्थ प्रोडक्ट्स भी शामिल हैं। यहां तक कि आज के इस चुनौतीपूर्ण समय में Hamdard के इम्यूनिटी बूस्टर प्रोडक्ट्स लोगों की काफी मदद कर रहे हैं।  

 

अनिश्चित वैश्विक वातावरण और उद्योग की चुनौतियों के बीच Hamdard India लोगों की सेहत पर लगातार काम कर रहा है। इन्होंने 'हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' नाम से एक अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान का मकसद है कि लोग अपनी जीवनशैली को बेहतर बनाएं तथा हमदर्द की हर्बल दवाइयों से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं। इनके उत्पाद यूनानी चिकित्सा पद्धति पर आधारित हैं, जो विश्व की सबसे पुरानी चिकित्सा पद्धतियों में से एक है। इस पद्धति का इस्तेमाल करके मरीज के आंतरिक और बाहरी प्रणाली को ठीक किया जाता है। प्राकृतिक और प्रभावशाली उपचार होने की वजह से यह पारंपरिक पद्धति पूरी दुनिया में मशहूर है। भारत में इस पद्धति से लोगों का उपचार कई सौ सालों से किया जा रहा है और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।  

गुणवत्ता वाले प्राकृतिक उत्पाद, विनिर्माण उत्कृष्टता और मजबूत सप्लाई चेन क्षमताओं की वजह से आज Hamdard कई देशों में जाना जाता है। ये अपने अभियान 'हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' को तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं। इन्होंने महामारी के दौरान कई नए उत्पाद पेश किए हैं, जो इम्यूनिटी को बढ़ाते हैं और COVID-19 से लड़ने में मदद करते हैं। वैसे Hamdard के प्रोडक्ट्स पर AYUSH मंत्रालय का भी भरोसा है और इस चुनौतीपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए दोनों साथ मिलकर काम भी कर रहे हैं।  

 

देशभर में Hamdard के वेलनेस सेंटर लगातार लोगों की सेवा कर रहे हैं। स्वास्थ्य के जरिए राष्ट्र निर्माण में अपनी प्रतिबद्धता को आगे रखते हुए कंपनी अपने वेलनेस सेंटरों के माध्यम से किसी भी रोगी को उच्च-गुणवत्ता वाली सस्ती दवा और चिकित्सा सहायता पहुंचा रही है। यही नहीं, इन्होंने ऑनलाइन कंसल्टेशन की भी शुरुआत की है, जहां मरीज डॉक्टर चिकित्सक से अपने रोग के बारे में कंसल्ट कर सकते हैं। इनके पास योग्य यूनानी चिकित्सक हैं, जो रेस्पिरेटरी और सामान्य स्वास्थ्य, स्किन और हेयर, न्यूरोलॉजिकल बीमारी, किडनी और यूरिनरी ट्रैक आदि जैसे विभिन्न बीमारियों का इलाज करते हैं। 

Hamdard के भरोसेमंद प्रोडक्ट्स को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनका R&D विभाग कितना मजबूत है। खास बात यह है कि इनके प्रोडक्ट्स प्रभावी होने के साथ-साथ शरीर पर कोमल हैं और कोई दुष्प्रभाव नहीं डालते। इनके प्रोडक्ट्स कितने प्रभावी हैं, इसका पता 'हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' अभियान से भी चलता है। कई लोगों ने बढ़ चढ़कर इस अभियान में भाग लिया है और Hamdard प्रोडक्ट्स के साथ अपने अनुभव को वीडियो बनाकर साझा किया है। हमदर्द के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके अगर आपकी भी सेहत में सुधार हुआ है तो http://healthyindiahamdardindia. in/ अपना अनुभव साझा कीजिए।  

आप अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखिए, ताकि आप और आपका देश आगे बढ़ सके।  Hamdard India अपने अभियान  'हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' के जरिए लोगों को स्वस्थ बनाने के प्रयास में जुट गया है। आप भी आगे आइए और इस अभियान से जुड़िए। आप Hamdard का इम्यूनिटी बूस्टर 1mg पर खरीद सकते हैं।

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.