दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सरकार ने देशभर में चौथे लॉकडाउन में ढील दी है। इसके तहत रोजगार और कारोबार को पुनः खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि, चौथे लॉकडाउन के बाद ऐसी संभावना है कि उद्योग-धंधे, ऑफिस और बाजार पूरी तरह से खोल दिए जाएंगे। ऐसे में सभी लोग ऑफिस की तैयारी में जुट गए हैं। अगर आप भी आने वाले दिनों में ऑफिस जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस तरह अपनी तैयारियां कर सकते हैं-

सोने का समय निर्धारित करें  

तकरीबन दो महीने लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम करने से आपकी आदतें बदल गई हैं। ऐसे में आपको आने वाले समय में सब कुछ फिर से नॉर्मल करना होगा। इसके लिए सबसे जरूरी आपकी नींद है। रोजाना कम से कम 8 घंटे जरूर सोएं।

अपने काम को समय पर समाप्त करें

वर्क फ्रॉम होम के समय में हम ब्रेक लेकर काम करने के आदी हो गए हैं। इस आदत को बदलना होगा। इसके लिए आप अभी से ही काम को समय पर समाप्त करने की कोशिश करें, ताकि आपको आने वाले समय में परेशानी न हो। 

अपना भोजन खुद बनाएं

एक सप्ताह पूर्व से ही अपने लिए खाना बनाना शुरू कर दें। इसमें आप हरी सब्जियों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें। अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान दें, ताकि आप सेहतमंद रह सके।

खाने-पीने की चीजों का भंडार जरूर कर लें

वर्किंग डेज में समय की कमी होती है। ऐसे में खाने-पीने की चीजें कम से कम एक सप्ताह के लिए जरूर रख लें, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आने वाले समय में भी आपको सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बाजार खुला मिले।

कोरोना वायरस पीपीई किट तैयार रखें

मास्क, दस्ताने, सैनिटाइजर्स आदि चीजों को तैयार रखें। अपनी चीजों को किसी और को इस्तेमाल करने न दें। शारीरिक दूरी का पालन भी करने की पूरी कोशिश करें।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस