Move to Jagran APP

ब्राइडल लुक में नजर आएंगी और ज्यादा खूबसूरत जब हेयरस्टाइल चुनते वक्त रखेंगी इन बातों का ध्यान

ब्राइडल लुक में परफेक्ट नजर आने के लिए आउटफिट्स जूलरी और मेकअप के अलावा एक और चीज़ जो जरूरी है वो है हेयरस्टाइल जो हम पूरी तरह से पॉर्लर पर छोड़ देते हैं। लेकिन अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगी तो नजर आएंगी बेहद खूबसूरत।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 07:04 AM (IST)
ब्राइडल लुक में नजर आएंगी और ज्यादा खूबसूरत जब हेयरस्टाइल चुनते वक्त रखेंगी इन बातों का ध्यान
बालों में खूबसूरत गजरा कैरी की हुई दुल्हन

शादी के फंक्शन्स की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आउटफिट्स, फुटवेयर्स, जूलरी की शॉपिंग में तो हम परफेक्ट चुनने के लिए भरपूर समय देते हैं लेकिन जब बात हेयरस्टाइल की आती है तो ये सोचकर इग्नोर कर देते हैं कि ये काम पॉर्लर वाले बखूबी जानते हैं। बेशक वो आपसे ज्यादा जानते होंगे लेकिन कुछ चीज़ों का ध्यान आप भी रखेंगी तो इससे किसी भी तरह की गलती नहीं होगी और आप शादी वाले दिन दिखेंगी परफेक्ट ब्राइड। तो जानते हैं शादी के लिए हेयरस्टाइल चुनते वक्त किन बातों का रखें ध्यान।

loksabha election banner

फेस शेप का रखें ध्यान

अगर आप बिना फेस शेप का ध्यान रखें हेयरस्टाइल चुनेंगी, तो आपको परफेक्ट लुक कभी नहीं मिलेगा। इसलिए जब आप हेयरस्टाइल चुनें तो एक बार ट्रॉयल कर लें कि आपके फेस पर ये कैसा लगेगा। एक बार हेयरस्टाइलिस्ट से सलाह लेने में भी कोई परेशानी नहीं।

मौसम का रखें ख्याल

अगर गर्मियों में आप कोई ऐसी हेयस्टाइल बनाती हैं जिससे आपको गर्मी और पसीना होने के चांसेज हैं, तो आपका लुक खराब हो सकता है। बेहतर होगा गर्मियों में बन या हाफ-अप हाफ डाउन वाले हेयरडू अच्छे बनवाएं। इस मौसम में ऐसे हेयरस्टाइल से बचें, जिसमें बालों का पूरा खुला रखना हो। 

बालों के वॉल्यूम के हिसाब से

सिर्फ फेस शेप नहीं, बालों के वॉल्यूम के हिसाब से भी हेयरस्टाइल चुनें। जैसे अगर आपके बाल पतले हैं, तो ऐसी हेयरस्टाइल बनाएं जो आपके बालों को घना दिखाएं। अगर आप बिना सोचे-समझे इसे सेलेक्ट करेंगी, तो आपके बालों की कमी नज़र आएगी और आपका लुक खराब दिखेगा।

कम्फर्ट भी है ज़रूरी

जैसा कि शादी के वक्त आपको लंबे वक्त तक एक ही लुक में वक्त बिताना होता है, इसलिए इसे चुनते वक्त सबसे ज़रूरी होता है कि आप कम्फर्ट का ख्याल रखें। अगर आप किसी हेयरस्टाइल में कम्फर्टेबल नहीं तो इसे कैरी ना करें। इसलिए ट्रॉयल ज़रूरी होता है जिससे ये पता चल जाए कि आप उस हेयरडू में कंफर्टेबल है या नहीं।

Pic credit- Pinterest


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.