Move to Jagran APP

हरतालिका तीज के मौके पर खास नजर आने के लिए कुछ अलग स्टाइल से कैरी करें साड़ी

हरतालिका तीज के मौके पर साड़ी पहनने वाली हैं तो इन्हें कैरी करें कुछ अलग स्टाइल के साथ। जो दिखने में तो अलग लगेंगी हीं साथ ही आपको कम्फर्टेबल भी रखेंगी।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 09:51 AM (IST)
हरतालिका तीज के मौके पर खास नजर आने के लिए कुछ अलग स्टाइल से कैरी करें साड़ी
हरतालिका तीज के मौके पर खास नजर आने के लिए कुछ अलग स्टाइल से कैरी करें साड़ी

तीज-त्योहार के मौके पर आपके लुक को पूरा करने का काम तो डेफिनेटली ट्रेडिशनल वेयर्स ही करते हैं और उनमें भी साड़ी का नंबर सबसे ऊपर आता है। और, इस बात से बिल्कुल भी इंकार नहीं किया जा सकता कि साड़ी से सिंपल, सोबर और ग्लैमरस हर एक का लुक क्रिएट किया जा सकता है। क्योंकि तीज का मौका है और सुहागिन से लेकर कुंवारी महिलाएं तक ये व्रत करती हैं। जिसके लिए कई तरह की तैयारियां की जाती हैं जिसमें सबसे खास होता है साज-श्रृंगार। तो तीज के अवसर पर पहनने के लिए साड़ी से अच्छा ऑप्शन कोई हो ही नहीं सकता। जो हर एक बॉडी टाइप पर जंचता है। तो इसमें स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आने के लिए इस बार कुछ अलग तरीके से करें इसे कैरी। आइए जानते हैं कैसे।

prime article banner

साड़ी विद जैकेट

साड़ी में खूबसूरती के साथ अलग लुक पाने के लिए उसे जैकेट के साथ करें टीमअप। शॉर्ट हो या लॉन्ग हर तरह का जैकेट आप कर सकती हैं ट्राय। जैकेट वेल्वेट, एंबेलिश्ड या ब्रोकेड की हो तो और ज्यादा अच्छी लगेगा लेकिन डे लुक के लिए इसे खादी या कॉटन में भी स्टिच करा सकती हैं।

साड़ी विद पैंट

इस मौके पर डिफरेंट लुक के लिए पैंट स्टाइल साड़ी के साथ करें एक्सपेरिमेंट। जिसे आप डेनिम, लैगिंग, शरारा यहां तक कि पलाजो पैंट के साथ भी पहन सकती हैं। यह लुक दिखने में जितना फैशनेबल है, उतना ही ईजी टु वेयर भी। इससे न तो आपको चलने में परेशानी होगी और न ही बैठने-उठने में। इस लुक के लिए साड़ी को डेनिम पर रैप करें और साड़ी की प्लीट्स को लेफ्ट पैर पर ही डालें। दूसरे पैर से डेनिम दिखने दें। साड़ी का पल्लू बाएं शोल्डर पर आएगा।

साड़ी विद बेल्ट

पहले जहां साड़ी और लहंगे के साथ कमरबंद का इस्तेमाल कर लुक को खूबसूरत बनाया जाता था वहीं अब इसकी जगह बेल्ट ने ले ली है। साड़ी पर बेल्ट और स्कार्फ का यूज किया जा रहा है। इसे प्रिंटेड या मोनोटोन साड़ी के साथ पहनें। इन साडियों के लिए ब्लाउज अलग से नहीं बल्कि साड़ी के ही मटीरियल का कैरी करें। ब्लाउज के नीचे और कमर के ऊपर बेल्ट बांधें और पाएं ग्लैमरस लुक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.