नई दिल्ली, लाइफ स्टाइल डेस्क। Men's Beauty Tips :रोज शेव करने से स्किन की खूबसूरती कम होने लगती है। साथ ही स्किन भी रफ होने लगता है। इसका असर खूबसूरती पर भी पड़ता है। ऐसे में जब शेविंग करते हैं तो स्किन में जलन होती है। इसके साथ ही रफ स्किन में कटने-छिलने का भी डर रहता है। हालांकि, कुछ लोग शेविंग के बाद आफ्टरशेव लोशन्स का यूज करते हैं, लेकिन इसका फायदा लम्बे समय तक नहीं रहता है। साथ ही इसके रिक्शन का खतरा बना रहता है क्योंकि इसमें अल्कोहल रहता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं। इसे इस्तेमाल कर आप शेविंग के बाद भी चेहरे की नेचुरल ब्यूटी को बरकरार रख सकते हैं। 

स्किन की नमी को बरकरार रखता है 

स्किन की नमी को बरकरार रखने में ब्लैक टी बहुत फायदेमंद है। इसमें टैनिक एसिड पाया जाता है जो स्किन की सभी तरह की समस्यायों को जैसे जलन, खुजली आदि को खत्म करता है। इसके लिए ब्लैक टी को कॉटन की मदद से शेविंग के बाद यूज़ करें।

स्किन की नमी को बनाए रखता है 

इसमें लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो चेहरे की नमी को बनाए रखता है। इसके लिए शेविंग के बाद कॉटन को दूध में भिंगोकर अपने चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन का ड्राईनेस खत्म होता है।

स्किन के लिए है फायदेमंद ये चीज़ 

शेविंग के बाद चेहरे को खीरे के स्लाइस से जरूर मसाज करें। ऐसा करने से स्किन में नमी बनी रहती है। आप चाहे तो खीरे का फेस पैक भी बना सकते हैं। ये भी फायदेमंद होता है।

स्किन खूबसूरत बनता है

इसमें विटमिनसी और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो एंटीसेप्टिक और एंटीबायोटिक का काम करता है। जिससे स्किन खूबसूरत बनता है। इसलिए शेविंग के बाद स्किन का हनी से मसाज जरूर करें। इसके बाद अपने स्किन को पानी से धो लें।

खूबसूरती के लिए औषधि है 

हल्दी खूबसूरती के लिए औषधि सामान है। ऐसे में शेविंग के बाद हल्दी का उपटन अपने चेहरे पर लगांए। इससे आपकी खूबसूरती में और भी निखार आएगा। आप चाहे तो हल्दी में नींबू मिलाकर भी इसका फेस पैक बना सकते हैं और अपने स्किन पर लगा सकते हैं। 

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस