Move to Jagran APP

Jacqueline Fernandez Beauty Tips: जैकलीन की तरह दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो फॉलो करें उनके ये ब्यूटी टिप्स

Jacqueline Fernandez Beauty Tips जैकलीन की इस तस्वीर पर कई कमेंट्स आए यहां तक कि कई लोगों ने स्किन की समस्या से जुड़े सवाल भी पूछे। उन्होंने सभी सवालों के जवाब भी दिये।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 12:46 PM (IST)
Jacqueline Fernandez Beauty Tips: जैकलीन की तरह दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो फॉलो करें उनके ये ब्यूटी टिप्स
Jacqueline Fernandez Beauty Tips: जैकलीन की तरह दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो फॉलो करें उनके ये ब्यूटी टिप्स

नई दिल्ली। Jacqueline Fernandez Beauty Tips: बॉलीवुड और श्रीलंका की खूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस अपनी चमकती हुई त्वचा और आकर्षक बालों के लिए जानी जाती हैं। लेकिन हर आम महिला की तरह जैकलीन भी कई तरह की त्वचा की समस्याओं से जूझती हैं। हाल ही में इस एक्ट्रेस ने बिना मैकअप की अपनी एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर के साथ जैकलीन ने लिखा, खुले हुए पोर्स,  चकत्ते (फ्रेकल्स) और त्वचा पर दाग। 

loksabha election banner

जैकलीन ने साथ ही लिखा, " मुझे चकत्तों यानी फ्रेकल्स से किसी तरह की परेशानी नहीं है। ये मुझे मेरी मां से मिले हैं। सच बताऊं तो मुझे ये पसंद हैं।" उनकी इस तस्वीर पर कई कमेंट्स आए, यहां तक कि कई लोगों ने स्किन की समस्या से जुड़े सवाल भी पूछे। जैकलीन ने उन सभी सवालों का जवाब भी दिया।    

यहां देखें जैकलीन द्वारा शेयर किए गए सभी उपयोगी ब्यूटी टिप्स और हैक्स:

पहला सवाल: मेरी स्किन बहुत ऑइली है। मुझे क्या करना चाहिए?
अपनी एक फैन की ऑइली स्किन की समस्या पर जैकलीन ने कहा, " मेरी स्किन भी ऑइली है। मैं अपना चेहरा दिन में दो बार धोती हूं और साथ ही काफी हल्का मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करती हूं। खूब सारा वाइटमिल सी भी लेती हूं।" 

दूसरा सवाल: आपकी स्किन इतनी स्वस्थ और खूबसूरत कैसे है?
क्योंकि मैं योगा करती हूं और खूब सारा पानी पीती हूं।

तीसरा सवाल: मुंहासों के निशान से कैसे छुटकारा पाएं?
मेरे चहरे पर भी मुंहासों के निशान हैं। मैं चहरे पर सनसक्रीन लगाती हूं ताकि वह और गहरे न हो जाएं। बाकि निशान अपने आप थोड़े दिन में चले जाते हैं।" 

चौथा सवाल: मुंहासों के लिए कौन सा साबुन बेहतर है?
जैकलीन ने बताया कि वह हर्बल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि वह प्राकृतिक होते हैं और त्वचा पर हल्के होते हैं। वहीं, मुंहासों के लिए उन्होंने एप्पल साइडर वेनेगर ( सेब का सिरका) का इस्तेमाल करने की सलाह दी।  

पांचवां सवाल: खुले हुए पोर्स को कैसे कम कर सकते हैं?
खुले हुए पोर्स की समस्या हमेशा के लिए नहीं जाती है। हालांकि आप इसे कम करने के लिए प्रोडक्ट्स जरूर इस्तेमाल कर सकते हैं और मैक-अप से भी छिपा सकते हैं। साथ ही आप चहरे पर बर्फ और अच्छे टोनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

छठा सवाल: मुंहासों का क्या इलाज है?
मुंहासों के लिए जैकलीन ने सलाह दी कि आप चीनी का सेवन कम कर दें क्योंकि इससे मुंहासे होते हैं। साथ ही उन पर हाथ न लगाएं क्योंकि यह इसे बदतर बना सकता है। 

सातवां सवाल: साफ त्वचा कैसे पाएं?
अच्छी सनसक्रीन का इस्तेमाल करें। खूब सारा पानी पिएं। साथ ही वाइटमिन सी का सेवन करें, यह स्किन को स्वस्थ और साफ बनाता है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.