Move to Jagran APP

Priyanka Chopra जैसे स्ट्रेट बाल चाहती हैं तो फॉलो करें ये 5 नियम!

Get Straight Hair Like Priyanka Chopra हम आपको बता रहे हैं ऐसे 5 स्टेप्स के बारे में जिससे आपके बाल बिल्कुल मुलायम और सीधे दिखने के साथ पॉश भी लगेंगे।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 04:38 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 09:01 AM (IST)
Priyanka Chopra जैसे स्ट्रेट बाल चाहती हैं तो फॉलो करें ये 5 नियम!
Priyanka Chopra जैसे स्ट्रेट बाल चाहती हैं तो फॉलो करें ये 5 नियम!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Get Straight Hair Like Priyanka Chopra: लंबे और बिल्कुल स्ट्रेट बाल हर किसी चाहत होते हैं। चाहे आपके बाल घुंघराले, वेवी या फिर सीधे ही क्यों न हों लेकिन, पॉलिश्ड सीधे बाल हमेशा क्लासी लगते हैं। प्रियंका चोपड़ा हों या करीना कपूर ऐसा कभी नहीं लगा कि इनके बाल खराब लग रहे हैं। लेकिन अगर आप भी प्रियंका की तरह सीधे चमकदार बाल चाहती हैं तो आपको हेयर सलॉन में महंगे ट्रीटमेंट कराने की ज़रूरत नहीं है। 

loksabha election banner

हम आपको बता रहे हैं ऐसे 5 स्टेप्स के बारे में जिससे आपके बाल बिल्कुल मुलायम और सीधे दिखने के साथ पॉश भी लगेंगे। 

पहला नियम
कोई भी शैम्पू या कंडिशनर आपके बालों को स्ट्रेट नहीं बना सकता लेकिन हां मुलायम ज़रूर कर सकता है। ऐसे शैम्पू खरीदें जो आपके बालों को संभालने के लिए नरिशमेंट और स्मूदनिंग वाले हों। जब कंडिशनर लगाएं तो कंघे का भी इस्तेमाल करें। कंडिशनर को कंघे की मदद से बालों में अच्छी तरह फैलाएं। बाल धोने के बाद तौलिए से बाल सुखाएं। फ्रिज़ी हेयर से बचना है तो माइक्रो-फाइबर वाले तौलिए का इस्तेमाल करें।

दूसरा नियम
स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से पहले ये देखले कि आपके बाल पूरी तरह से सूख चुके हैं। वहीं, अगर ब्लो-ड्रायर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो बालों पर शाइन सीरम का इस्तेमाल भी करें। ब्लो-ड्रा करते वक्त नॉज़ल को नीचे की तरफ रखने से बाल स्मूथ और शाइनी हो जाते हैं।

तीसरा नियम
स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से पहले अपने बालों के चार हिस्से करें और एक-एक करके इन्हें सुलझाएं। इसके बाद ही स्ट्रेट करें। हमेशा अच्छी क्वालिटी की स्ट्रेटनिंग आयरन का इस्तेमाल करें। अपने बालों की शाइन और उन्हें टूटने से बचाने के लिए स्ट्रेटनर को लो-हीट पर रखें।

चौथा नियम
बालों में ज़्यादा शाइन के लिए स्मीदनिंग ग्लॉसी क्रीम को यूज़ करें और बालों को ब्रश करें।

पांचवां नियम
आखिर में, अगर छोटे बाल अलग से उड़ रहे हैं तो उसके लिए एक टूथब्रश में हेयर स्प्रे कर बालों पर ब्रश कर लें। इसे सिर्फ वहीं यूज़ करें जहां ज़रूरत है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.