गर्मियों में स्किन की केयर करना जरा मुश्किल होता है लेकिन स्किन संबंधी समस्याएं भी सबसे ज्यादा इसी मौसम में होती हैं। तो अगर आप बिना ज्यादा मेहनत किए पाना चाहती हैं ग्लोइंग और साफ-सुथरी स्किन, तो यहां दिए जा रहे टिप्स पर डालें एक नजर।   

ग्लोइंग स्किन के लिए

निखरी और साफ-सुथरी त्वचा की चाहत हर किसी को होती है तो इसके लिए आपको अलग-अलग तरह के फेसपैक और उबटन लगाने की जरूरत नहीं महज आइस क्यूब्स का इस्तेमाल ही काफी है। जो ब्लड सर्कुलेशन सुधारता है जिससे स्किन ब्राइट नजर आती है। इसके लिए बस बर्फ का एक छोटा टुकड़ा लें इसे किसी कॉटन के कपड़े में लपेटकर हल्के हाथों से फेस पर रब करें।

डार्क सर्कल्स को करें बाय-बाय

रोजाना आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से आप पा सकती हैं जिद्दी डार्क सर्कल्स से छुटकारा। इसके लिए आप गुलाब जल को उबालें और इसमें खीरे का रस मिक्स करें। इसे आइस ट्रे में भरकर कुछ घंटों के लिए फ्रिजर में रख दें। अब इस क्यूब्स का इस्तेमाल आप डार्क सर्कल्स पर करें। कुछ हफ्तों के बाद आपको इसका रिजल्ट देखने को मिलेगा।

पिंपल और कील-मुहांसे होंगे दूर

अगर आप कील-मुहांसों की समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हैं और हर तरह के टिप्स एंड ट्रिक्स आजमाकर थक चुकी हैं और किसी से भी फायदा नहीं मिला तो एक बार आइस क्यूब्स भी आजमा कर देख लें। ये आपके स्किन से एक्स्ट्रॉ ऑयल प्रोडक्शन को रोकने का काम करता है। जिसकी वजह से पिंपल्स की समस्या होती है। साथ ही आसपास में हो रहे सूजन में भी आराम दिलाता है।

मेकअप रखे लॉन्ग लॉस्टिंग

ये एक ऐसा ब्यूटी हैक्स है जो कभी फेल नहीं होता। जी हां, किसी शादी-पार्टी या इवेंट के लिए रेडी हो रही हैं और बार-बार टचअप नहीं करना चाहतीं तो मेकअप से पहले चेहरे पर आइस क्यूब्स रब कर लें। फिर फाउंडेशन अप्लाई करें और देखें इसका असर।

ड्राय लिप्स की समस्या से राहत

जी हां, चेहरे के अलावा आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से आप ड्राय लिप्स की प्रॉब्लम को भी कर सकती हैं दूर। लेकिन साथ ही साथ भरपूर मात्रा में पानी भी पीएं जिससे बॉडी हाइड्रेट रहती है।

सनबर्न का इलाज

सनबर्न को दूर करने में भी आइस क्यूब्स है बेहतरीन। जहां-जहां सनबर्न हुआ है वहां आइस क्यूब्स का इस्तेमाल करें। जलन के साथ ही रेडनेस की प्रॉब्लम भी होगी दूर। जल्द इस समस्या से राहत पाने के लिए कुछ हफ्तों तक रोजाना करें इस्तेमाल।

Pic credit- Freepik

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस