Move to Jagran APP

Underarms Care in Summer: इन गर्मियों में अपने अंडरआर्म्स का ऐसे रखें ख्याल, शान से पहन सकेंगी स्लीवलेस आउटफिट

Underarms Care in Summer रेज़र बम्प्स से लेकर खुरदरापन काले निशान पैचनेस जलन से लेकर बदबू तक। कुछ लोग अंडरआर्म्स की स्वच्छता को लेकर काफी परेशान रहते हैं। चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में।

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawPublished: Tue, 21 Mar 2023 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 02:00 PM (IST)
Underarms Care in Summer: इन गर्मियों में अपने अंडरआर्म्स का ऐसे रखें ख्याल, शान से पहन सकेंगी स्लीवलेस आउटफिट
Underarms Care in Summer: इन गर्मियों में अपने अंडरआर्म्स का ऐसे रखें ख्याल, शान से पहन सकेंगी स्लीवलेस आउटफिट

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Underarms Care in Summer: गर्मियों के साथ आने वाली तमाम समस्याओं में से एक है अंडरआर्म्स की समस्या। इसे साफ और स्वच्छ रखने के लिए आप कितना भी सनस्क्रीन लगा लें लेकिन फिर भी यह अंग गर्मियों में सबसे ज्यादा प्रभावित होता है। रेज़र बम्प्स से लेकर खुरदरापन, काले निशान, पैचनेस, जलन से लेकर बदबू तक। कुछ लोग अंडरआर्म्स की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए इसे बार-बार धोते हैं। लेकिन कई बार केवल इतना ही काफी नहीं होता। चलिए जानते हैं गर्मी के मौसम में अंडरआर्म्स को होने वाली समस्या और उससे निजाते के बारे में।

loksabha election banner

शेविंग केयर

शेविंग से पहले अपने अंडरआर्म्स को इसके लिए तैयार कर लें। रूखी त्वचा पर शेविंग करना मना है, इसलिए जिस हिस्से को आप शेव करने जा रहे हैं, सुनिश्चित करें कि पहले उस हिस्से को कुछ मिनटों के लिए भिगो दें और फिर बालों के बढ़ने की दिशा में शेव करें।

रोल ऑन

डियो रोल ऑन गर्मी के मौसम में आपके लिए सबसे फायदेमंद चीज साबित हो सकती है। यह पसीने की बदबू को दूर करने में आपकी मदद करेगी, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा है। लंबे समय तक इसका बार-बार इस्तेमाल करने से आपके अंडरआर्म्स चिकने और खूबसूरत हो सकते हैं।

अंडरआर्म्स को मॉइश्चराइज़ करें

आपके चेहरे और शरीर की तरह अंडरआर्म्स को भी बेहतर दिखने और महसूस करने के लिए पोषण की आवश्यकता होती है। हालांकि, इन्हें रोजाना मॉइश्चराइज़ करेंने की आवश्यकता नहीं है। अंडरआर्म्स को हाइड्रेटेड, सूदिंग और मुलायम रखने के लिए पीएच-संतुलन बनाए रखना आवश्यक है।

एक्सफोलिएशन

नहाते वक्त कोशिश करें कि एक नर्म लूफे की मदद से हल्के हाथों से एक्सफोलिएट करें। यह अंडरआर्म क्षेत्र से सूखी और मृत त्वचा को हटाने में मदद करेगा। साथ ही इससे आपके अंडरआर्म्स के समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में भी मदद मिलेगी। इन छोटे-छोटे टिप्स की मदद से पूरी गर्मियों में सुंदर, चिकने, ईवेन-टोन वाले अंडरआर्म्स पाने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.