Move to Jagran APP

ब्यूटी में आजमाए जाने वाले इन शॉर्टकट्स के जरिए दिखें खूबसूरत

खूबसूरत और थोड़ा हटकर नजर आने के लिए पॉर्लर जाना ही एकमात्र सॉल्यूशन नहीं है। अगर आपको कुछ शॉर्टकट्स की जानकारी हो तो आसानी से 5 मिनट में भी आप तैयार होकर नजर आ सकती हैं ब्यूटीफुल

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:20 AM (IST)
ब्यूटी में आजमाए जाने वाले इन शॉर्टकट्स के जरिए दिखें खूबसूरत
ब्यूटी में आजमाए जाने वाले इन शॉर्टकट्स के जरिए दिखें खूबसूरत

कहते हैं जिंदगी को लेकर अपनाए गए शॉर्टकट्स कभी आपको मंजिल तक नहीं पहुंचा सकते, लेकिन ब्यूटी में आजमाए जाने वाले शॉर्टकट्स के जरिए सिर्फ 5 मिनट में खूबसूरत दिखना एक टैलेंट है जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। तो अगर आप भी खूबसूरत दिखने की चाहत रखती हैं जो एक नजर डालें यहां।

loksabha election banner

1. टूथब्रश का कमाल

स्लीक हेयर लुक की चाहत है तो इसे टूथब्रश से बनाया जा सकता है। टूथब्रश पर थोड़ा हेयर स्प्रे लगाकर हेयर लाइन पर छोटे-छोटे बेबी हेयर को रोका जा सकता है। इसकी मदद से आराम से बालों को सेट किया जा सकता है।

2. ऐसे सुखाएं नेल पॉलिश

नेल पेंट का एक कोट लगाकर बार-बार अपने मुंह से हवा देकर उसे सुखाते-सुखाते ऊब गई हैं, तो एक ग्लास ठंडे पानी में अंगुलियों को कुछ देर के लिए डुबोएं। झटपट नेल पेंट सुखाने का यह बेहद कारगर तरीका है। इससे आप मिनटों में नेल पॉलिश सुखा सकती हैं।

3. वॉल्यूम बढ़ाएं ऐसे

अगर आपके बालों का टेक्सचर पतला है और जगह-जगह से मांग निकल आती है, तो अपने बालों के कलर स मेल खाते आईशैडो को अपने स्कैल्प और हेयरलाइन पर लगा लें। इससे पार्टिंग निकलने पर भी कुछ खास असर नहीं पड़ेगा और आपको इल्यूजन होगा कि बालों में वॉल्यूम है। पोनीटेल बनाकर लुक को कंप्लीट करें।

4. जब सूख जाए मस्कारा

आपने कोई महंगा मस्कारा खरीदा और केवल दो बार इस्तेमाल करने के बाद ही वह सूख गया है। अपने लेंस सलूशन की कुछ बूंदें घोलकर आप ड्राई मस्कारा को दोबारा काम का बना सकती हैं। एक बार मस्कारे का ट्यूब खुलने के बाद इसे तीन महीने तक इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर इसे आप नहीं बदलतीं तो इसका नुकसान आपकी आंखों को झेलना पड़ सकता है।

5. होठों और आंखों के लिए

लिप लाइनर और पेंसिल आईलाइनर आसानी से सूख जाते हैं। उन्हें शार्प करें और हेयर ड्रायर के लो हीट सेटिंग पर जाकर हॉट एयर से ब्लो करें। इससे वे आसानी से पिघल जाते हैं और आप इन्हें दोबारा आसानी से इस्तेमाल में ला सकती हैं।

6. जब लगे फाउंडेशन के दाग

किसी भी फंक्शन से लौटने के बाद ड्रेस बदलते हुए हम अकसर देखते हैं कि ड्रेस के कॉलर पर फाउंडेशन का दाग लग गया है। इससे बचने के लिए ड्रेस निकालने के तुरंत बाद दाग वाली जगह पर शेविंग क्रीम लगाएं। इससे उसका दाग पूरी तरह निकल जाएगा।

7. आकर्षक दिखें लिप्स

मिनटों में भरे हुए लिप्स पाने के लिए अपने लिप ग्लॉस में पेपरमिंट की कुछ बूंदें डालें। इससे आपके होंठ तुरंत भरे-भरे नजर आएंगे।

Pic credit- https://www.freepik.com/premium-photo/pretty-hipster-blowing-her-wet-nails_1606757.htm#page=3&query=nail+polish+dry&position=19


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.