Move to Jagran APP

Diwali 2019 Outfits: इस दीवाली खूबसूरत दिखने के लिए ट्राइ करें ये नए ट्रेंड्स

Diwali 2019 Outfits भारत के सभी हिस्सो में इस त्यौहार को अलग-अलग तरीको से मनाया जाता है। जहाँ एक तरफ कोई अपने घर में रंगोली बनाते है वहीं दूसरी ओर कोई अपने घर को फूलो की मालाओ से

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 11:00 AM (IST)
Diwali 2019 Outfits: इस दीवाली खूबसूरत दिखने के लिए  ट्राइ करें ये नए ट्रेंड्स
Diwali 2019 Outfits: इस दीवाली खूबसूरत दिखने के लिए ट्राइ करें ये नए ट्रेंड्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। What To Wear This Diwali 2019: दिवाली भारत का वह त्योहार जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार होता है।  इस त्योहार का हिन्दु धर्म में बड़ा महत्व है। बल्कि ऐसा कहना चाहिए कि ये न सिर्फ हिन्दू धर्म बल्कि सभी धर्मों के लिए सबसे बड़े  त्योहार के रूप में मनाया जाता है। 

prime article banner

इस दिन सभी लोग अपने घरों को रंगोली, दिये और लाइट्स से सजाते हैं। भारत के सभी हिस्सो में इस त्यौहार को अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है। जहां एक तरफ कोई अपने घर में रंगोली बनाता है तो वहीं दूसरी ओर कोई अपने घर को फूलों की मालाओं से सजाता है। दिवाली पर लोग अपने घर को एक नया लुक देने की कोशिश करते हैं। लेकिन घर के साथ-साथ खुद को नया लुक देना भी बेहद ज़रूरी है।

दिवाली एक शुभ त्यौहार है इसीलिए इस दिन नारंगी, लाल, गुलाबी और नीला और अन्य ब्राइट रंग के कपड़े पहनने चाहिए। हम आपको बता रहे हैं ऐसे स्टाइल्स के बारे में जो आपको ट्रेंडी के साथ इंडियन लुक भी देंगे:

साड़ी

साड़ी हमेशा से इंडियन वॉरड्रोब का हिस्सा रही है। महिलाएं सबसे पुराने वक्त से साड़ी पहनती आई हैं। माना जाता है करीब 5000 साल पहले इसकी खोज हुई। भारत की महिलाओं का यह सबसे पसंदीदा परिधान है। और अगर हम साड़ी पहनने की बात करें तो इसे पहनने के 50 तरीके हैं। गर्मी हो या सर्दी आप हर सीज़न में साड़ी पहनी जा सकती है। आप इसे अलग लुक देने के लिए इसके साथ बेल्ट भी पहन सकते हैं। ऐसा करने से आपका पल्लू पूरे दिन एक ही जगह पर रहेगा।

लॉन्ग सूट या अनारकली

साड़ी के अलावा आप दिवाली पर लॉन्ग सूट या अनारकली भी पहन सकते हैं। अनारकली सलवार सूट महिलाओं का एक रूप है जो पाकिस्तान के लाहौर शहर से उत्पन्न हुआ है। अनारकली ने मुगल बादशाह अकबर के दरबार में काल्पनिक अनारकली के नाम पर उनका नाम रखा।

इंडो-वेस्टर्न लुक 

गर इस बार दिवाली में साड़ी, सूट और लहंगा से हटकर कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो लेटेस्ट फैशन के हिसाब इंडो-वेस्टर्न लुक ट्राई कर सकती हैं। बॉलीवुड फैशन डीवा भी इन लुक की दीवानी हैं। त्यौहारों के मौसम में जब आप अपनी एथनिक ड्रेस में वेस्टर्न लुक का तड़का लगाएंगी तो आपको स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक देगा।

एथनिक वियर

रोज़ पहनने से लेकर कभी कभी पहनने तक, आपको सभी विषयों के लिए कपड़े के विकल्प मिलेंगे। साड़ी, लहंगा, सूट और कुर्ती के रूप में एथनिक वियर खरीद सकते हैं। आप चाहें तो इन्हें मिक्स एंड मैच भी कर सकते हैं।

लहंगा या घाघरा

एक लहंगे को हेवी चोली के साथ स्टाइल किया जा सकता है और दुपट्टे के साथ स्टाइल किया जाता है। लहंगा या घाघरा के बीच मुख्य अंतर स्कर्ट की कार्यक्षमता है, जहां शादियों के लिए लहंगा पहना जाता है जबकि घाघरा एक पारंपरिक स्कर्ट है जिसे महिलाओं द्वारा दैनिक रूप से पहना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.