शादी में होने वाले अलग-अलग फंक्शन में दुल्हन के लिए सबसे खास होता है मेहंदी फंक्शन। पहले ये उतना ग्रांड तरीके से सेलिब्रेट नहीं किया जाता था लेकिन बदलते जमाने के साथ इसमें भी काफी बदलाव देखने को मिले। ब्राइड्स अब अपने इस दिन की खासतौर से तैयारियां करती हैं। जो सिर्फ आउटफिट्स तक ही सीमित नहीं। जूलरी और हेयरस्टाइल भी इसका जरूरी पार्ट हैं। मेहंदी फंक्शन में फ्लोरल जूलरी का ट्रेंड पिछले कुछ सालों से इतना ज्यादा देखने को मिल रहा है कि ब्राइड्स को इसके अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नज़र ही नहीं आता। लेकिन अगर आप एक्सपेरिमेंट्स से नहीं घबराती और अपने इस फंक्शन में हटकर नजर आना चाहती हैं तो फ्लोरल के अलावा और भी ऑप्शन हैं जिन्हें आप कर सकती हैं ट्राय। लाइट वेटेड और दिखने में स्टाइलिश इन जूलरीज़ को आप कस्टमाइज़ भी करा सकती है। तो देर न किए बिना जानते हैं इन ऑप्शन्स के बारे में..

1. गोटा-पट्टी जूलरी- फ्लोरल के बाद इन दिनों गोटा-पट्टी जूलरी का ट्रेंड दुल्हनों का पसंदीदा है। लाइट होने के साथ ही ये दिखने में भी काफी खूबसूरत लगती हैं।

2. घूंघरू जूलरी- घूंघरू वाली जूलरी पहनने का आइडिया भी इस मौके के लिए है बेस्ट। जो आपके हर एक आउटफिट्स के साथ टीमअप किए जा सकते हैं।

3. मिरर जूलरी- गोटा-पट्टी के साथ मिरर वर्क को मिक्स एंड मैच कर मेहंदी और हल्दी फंक्शन को बनाएं कलरफुल।

4. टैसल्स जूलरी- मेहंदी और संगीत फंक्शन में स्टाइलिश लुक के लिए आप टैसल्स की जूलरी के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। कलरफुल लहंगे के साथ इनका कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा लगेगा।

कुंदन जूलरी- ऐसा बि्लकुल भी नहीं कि हैवी और महंगी जूलरी को सिर्फ आप शादी के लहंगे के साथ ही कैरी कर सकती हैं। कुंदन और पोल्की जूलरी को भी आप आसानी से मेहंदी और संगीत फंक्शन में कैरी कर सकती हैं।

पर्ल जूलरी- रिच और रॉयल लुक के लिए पर्ल की जूलरी कैरी करें।

Pic credit- Pinterest, shaadisaga

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस