Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव के लिए फैमस डिजाइनर्स ने बनाए ट्रेंडी मास्क, स्टाइल स्टेटमेंट में भी फिट

कोरोना से बचना चाहते हैं साथ ही अपना स्टाइलिश लुक भी पाना चाहते हैं तो आपके पास बेस्ट डिजाइनर्स मास्क मौजूद हैं। जो आपको लुक भी देंगे साथ ही आप खुबसूरत भी दिखेंगे।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 01:35 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 01:35 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए फैमस डिजाइनर्स ने बनाए ट्रेंडी मास्क, स्टाइल स्टेटमेंट में भी फिट
कोरोना से बचाव के लिए फैमस डिजाइनर्स ने बनाए ट्रेंडी मास्क, स्टाइल स्टेटमेंट में भी फिट

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। वैश्विक महामारी कोविड-19 से एक साथ सारी दुनिया लड़ रही है। इससे बचाव के लिए तरह-तरह के रास्ते सुझाए जा रहे हैं, ताकि कोविड के असर को बेअसर किया जा सके। मास्क कोविड से बचाव के लिए सबसे अहम चीज है, जिसका इस्तेमाल शायद अभी सालों-साल करना होगा। लॉकडाउन खुलने पर लोग मास्क को हर हाल में पहनना पसंद करेंगे।

loksabha election banner

मौजूदा दौर में फेस मास्क के ट्रेंडी विकल्प भी आ गए हैं। फैशनेबल लोगों के लिए सफेद और काले मास्क पहनना थोड़ा बोरिंग है। ऐसे चूजी और फैशनेबल लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए फैशन डिजाइनर्स भी उनकी मदद करने में जुट गए है। बड़े-बड़े डिजानर्स ने फेस मास्क दान देने के लिए और अपनी कला के कद्रदानों की जरूरत को पूरा करने के लिए अपने वर्कर्स को जुटाना शुरू कर दिया है।

ये डिजाइनर अपने बुटीक में मास्क डिजाइन कर रहे हैं, और बहुत जल्द ही मार्केट में बिक्री के लिए भी उपलब्ध रहेंगे। आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से डिजाइनर्स के मास्क मार्केट में आपको मिल सकते हैँ।

कोरोना से बचाव के लिए दिल्ली से बाहर रहने वाले एक छोटे डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने उस समय सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने राजधानी में कम्युनिटी वर्कर्स को अपने बुटीक में बनाए गए डिज़ाइनर्स मास्क मुफ्त में बांटना शुरू किया। अब वे डिजाइनर ऑनलाइन कॉटन मास्क बेच रहे हैं। ये मास्क handloom cotton से बने होते हैं।

Louis Vuitton,फैमस फ्रासीसी फैशन हाउस और लक्जरी रिटेल कंपनी ने लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए ट्रेंडी मास्क बनाने का काम शुरू कर दिया है। फैशन की चकाचौंध में रहने वाले लोगों को सब कुछ अपने स्टाइल स्टेटमेंट के मुताबिक चाहिए। डिजाइनर ड्रेस के साथ डिजाइनर मास्क भी उनकी सबसे बड़ी जरूरत बनती जा रही है। Louis Vuitton ज्यादातर हैंडबैग्स के लिए फैमस है।

हाउस ऑफ़ मसाबा ने स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लोगों को दान देने के लिए मास्क बनाने का काम शुरू किया। ये मास्क आप वॉश करके दोबारा इस्तेमाल भी कर सकते है। आप चाहें तो इसे वेबसाइट पर ऑऩलाइन पसंद करके खरीद भी सकते हैं।

अगर आप सिल्क मास्क पहनना चाहते हैं जो Italian luxury fashion house से इसे खरीद सकते हैं। ये मास्क आपको पूरी सुरक्षा प्रदान करेंगे, साथ ही आपके लुक को भी निखारेंगे।

डिजाइनर नित्या बजाज ने हैंडक्राफ्टेड मास्क बनाना शुरू कर दिया है,जो बेचने के साथ ही लोगों को दान भी किए जाएंगे।

फ्रांस में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए Luxury fashion group Chanel ने मास्क बनाने की पहल की है। ये ब्रांड सुरक्षात्मक मास्क का निर्माण कर रहा है, जिसकी जानकारी हमें इंस्टाग्राम पर कंपनी के मास्क की कुछ तस्वीरें देख कर मिली हैं। 

                     Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.