शादियों में मेहमानों की नजर सिर्फ आपके कपड़ों, मेकअप और जूलरी पर ही नहीं रहती, बल्कि डेकोरेशन से लेकर रिटर्न गिफ्ट्स तक हर एक चीज़ चर्चा का विषय रहता है। बदलते वक्त के साथ हर एक चीज़ में बदलाव देखने को मिल रहा है तो फिर क्यों न आप भी इन रस्मों-रिवाजों को थोड़ा अलग अंदाज से करें फॉलो, जो बेशक हर किसी को आएगा पसंद। एक नजर डालेंगे वेडिंग के टॉप ट्रेंड्स पर....

रिंग्स हों तो ऐसी

एंगेज़मेंट रिंग हो या तोहफे में दी जानी वाली अगूंठियों में विंटेज रिंग या कहें क्लासी रिंग 2020 में वापसी कर रहे हैं। ज्यूमेट्रिक जेमस्टोंस, बॉर्डर वाले डिज़ाइन और क्लस्टर रिंग का खूब चलन है। इनमें सभी रंगों के हीरे और डायमंड में भी कई अपडेट्स किए गए हैं, जो कि बड़े लोकप्रिय हो रहे हैं। यूनीक रिंग चाहती हैं तो मल्टी-स्टोन बैंड्स का लें। एमरल्ड कट्स रिंग लें, वहीं अंगूठियों में बिग साइज़ रिंग की ज़्यादा डिमांड  है तो इसे स्पेशल ऑर्डर पर बनवाएं।

कलर पैलेट

शादियों में जिस कलर का ट्रेंड है वह है लिविंग कोरल, एमरल्ड ग्रीन, लेवी ब्लू, स्लेट ग्रे, रूबी रेड, आइवरी, बरगंडी, टोप, शेड्स ऑफ रेड, वायलेट, मैरीगोल्ड, क्रैनबेरी, सेज़ ग्रीन आदि। ये सभी शेड्स ज़्यादातर दक्षिण एशियाई स्किन टोन पर काफी आकर्षक व बोल्ड दिखते हैं। यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। ये न केवल मन को प्रफुल्लित करने वाले लाइट और फ्रेश शेड्स हैं, बल्कि इन्हें हल्के या गहरे रंग के आउटफिट्स के साथ अपनाया जा सकता है। तो तैयार हो जाएं इस पैलेट को खरीदने के लिए।

कस्टमाइज़ रिटर्न गिफ्ट्स

शादियों में भी रिटर्न गिफ्ट्स देने का चलन ज़ोरों पर है। पहले यह चुनिंदा लोगों को ही दिया जाता था, पर अब हर इन्विटेशन पर एक रिटर्न गिफ्ट दिया जा रहा है। इन गिफ्ट्स में दूल्हा-दुल्हन के साथ आशीर्वाद देते पोज़ में हर कपल व सिंगल्स का फोटो क्लिक कर मेहमानों के जाते वक्त उन्हें वही फोटो मग, पिलो, एलईडी बॉटल्स और फोटो एलबम देकर भेजा जाता है। यह लोगों को हमेशा याद रह जाने वाला यादगार पल बन जाता है। कुछ लोग ऑर्गेनिक खाने-पीने की स्पेशल चीज़ें भी देते हैं तो कोई ज्यूलरी, क्लच, शो-पीसेज़ या चॉकलेट्स भेंट करता है।

एक्सेसरीज़ दिखें खास

हैवी नेकलेस और चोकर चलन में है। फुटवेयर में हील्स के साथ ही म्यूस पर 'बन्ना और बन्नी' एंब्रॉयडरी से लिखा हुआ ट्रेंड कर रहा है। शादी वाले दिन दूल्हा और दुलहन इसे पहनकर सबका अटेंशन पा सकते हैं। लहंगे पर हाथों भरी चूडिय़ों का ट्रेंड हटकर अब सिर्फ चूड़ा पहनने का ट्रेंड है, जिसे कस्टमाइज़ करवाया जा रहा है।

स्लीव्स हों तो ऐसी

वेडिंग कलेक्शन में इस बार आपको दुलहन की स्लीव्स में कई तरह के एक्सपेरिमेंट्स दिखेंगे। इस बार चोली या क्रॉप्ड टॉप की स्लीव्स में ऑफ शोल्डर, स्लीवलेस और वन स्लीव का फैशन ज़ोरों पर है। वहीं नेक डिज़ाइंस में डीप नेक या डीप वी नेक और डीप बोट नेक का चलन है। वहीं जिन्हें स्लीव्स पसंद हैं, वह आउटफिट में पफी स्लीव्स बनवाएं। 

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप