शादी में खूबसूरत दिखने की चाहत काफी हद तक लहंगे पर डिपेंड करती है। इसलिए ही शादी फिक्स होते ही सबसे पहले जिसकी शॉपिंग जरूरी मानी जाती है वो है दुल्हन का लहंगा। पहले जहां शादियों में दुल्हनें एक या दो कलर के लहंगों में ही नजर आती थीं वहीं अब वो लुक में वैराइटी के लिए ग्रीन, ऑरेंज, पर्पल जैसे कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही हैं, जो बेशक उन्हें खूबसूरती के साथ मॉडर्न लुक भी दे रहे हैं। तो आज हम जानेंगे साल 2019 में लहंगे के किन कलर्स ने किया रूल।

आरेंज लहंगा

फेयर ही नहीं डस्की स्किन टोन पर ही आरेंज कलर बहुत फबता है और इसलिए ही ये कलर रहा इस साल ब्राइड्स का फेवरेट। ब्राइट से लेकर लाइट हर एक शेड्स ने उनके लुक को बनाया और ज्यादा खूबसूरत। लुक में थोड़ा और एक्सपेरिमेंट करते हुए जहां कुछ ब्राइड्स ने लहंगे के साथ ग्रे दुपट्टे को टीमअप किया वहीं कुछ ने ब्राइट रेड।

गोल्ड लहंगा

गोल्ड सिर्फ जूलरी में ही नहीं लहंगों में भी रहा ट्रेंडी। सोचकर अजीब लग रहा होगा न, लेकिन डिफरेंट लुक के लिए बिंदास होकर ब्राइडस ने इस कलर के साथ एक्सपेरिमेंट किए। गोल्ड ब्रॉन्ज लहंगा और उसके साथ कॉन्ट्रास्ट जूलरी का कॉम्बिनेशन यकीनन लगाएगा आपकी खूबसूरती में चार चांद।   

आइवरी फ्लोरल लहंगा

जैसा कि हम सभी जानते हैं फ्लोरल हर एक चीज़ में है हिट एंड फिट और इसकी खूबसूरती लाइट शेड्स पर और निखर कर आती है। यही वजह रहे आइवरी फ्लोरल लहंगे को दुल्हनों ने बहुत पसंद किया। 

ग्रीन लहंगा 

रैंप से लेकर रियल ब्राइड्स तक के टॉप लिस्ट में शामिल रहा ग्रीन लहंगा। मिंट ग्रीन, डार्क ग्रीन, सी ग्रीन के अलावा और भी कई शेड्स के साथ दुल्हनों ने पूरा किया अपना लुक। ग्रीन लहंगे को और ज्यादा खूबसूरत बनाया गोटा-पट्टी और बांधनी जैसे वर्क ने। ग्रीन लहंगे आने वाले साल में भी ट्रेंड में रहने वाले हैं इन।

ब्लू लहंगा

रिच, रॉयल और खूबसूरत लुक के लिए ब्लू लहंगे भी रहे मोस्ट डिमांडिंग। रॉयल ब्लू, स्काई ब्लू और भी दूसरे शेड्स के साथ दुल्हनें शादी में नजर आईं बेहद खूबसूरत। ब्लू कलर डे वेडिंग के हिसाब से भी बेस्ट होते हैं। 

लैवेंडर लहंगा

फ्रेश, यंग और खूबसूरत लुक के लिए ब्राइड्स ने लैवेंडर लहंगा कैरी किया। शादी के हर एक फंक्शन के लिए इस कलर के लहंगे हैं परफेक्ट च्वाइस। हल्का शिमर टच और गोल्डेन बॉर्डर वाला दुपट्टे के साथ ओवर ऑल लुक बहुत ही खूबसूरत नजर आता है। 

मल्टीकलर लहंगा

मल्टीकलर लहंगे भी रहे इस साल के ट्रेंडी कलर्स में शामिल, क्योंकि इनके साथ स्किन टोन पर सूट करेंगे या नहीं इसका चक्कर नहीं होता। अलग और खूबसूरत दिखने की चाह में ब्राइड्स ने इस तरह के लहंगों को कस्टमाइज करवाया। मल्टीकलर लहंगे सिर्फ शादी ही नहीं मेहंदी और संगीत फंक्शन में भी रहे दुल्हनों की पहली पसंद।  

 

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस