शादी में ट्रेडिशनल वेयर्स कैरी करते हुए सबसे ज्यादा टेंशन उसमें स्टाइलिश लगने की होती है क्योंकि इनमें गिने-चुने ऑप्शन ही होते हैं। शादी गर्मियों में हो या सर्दियों में कुछ एक जरूरी टिप्स का ध्यान रखकर आप रख सकती हैं अपने स्टाइल को मेनटेन। और इसके साथ ही ये भी जरूरी है कि आप उस आउटफिट में कम्फर्टेबल रहें। तो आज कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जानेंगे जिसे फॉलो कर अपने शादी में नज़र आ सकती हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत और स्टाइलिश।

आउटफिट का हटकर कलर करें ट्राय

शादी में रेड और पिंक कलर पहनने का ट्रेंड हो चुका है पुराना। बेशक इसे शुभ माना जाता है और बरसों से इसके ट्रेंड में रहने की एक और वजह है कि ये कलर हर एक स्किन टोन को सूट करता है लेकिन शादी में खूबसूरत और खास नज़र आने के लिए रेड की जगह पेस्टल कलर्स ट्राय करें जो यकीन मानिए बहुत ही अच्छा लगेगा। आइवरी, मिंट, न्यूड, सिल्वर कलर्स हर एक सीज़न के हिसाब से बेस्ट च्वॉइस होते हैं। पेस्टल कलर के एम्ब्रॉयड्रेड लहंगे के साथ पर्ल जूलरी को टीमअप करें और दें अपने ब्राइडल लुक को मॉडर्न टच।

जूलरी से बढ़ाएं लुक की शान

जूलरी के बिना ब्राइडल लुक अधूरा है इसलिए इनकी शॉपिंग के वक्त कई सारी चीज़ों का ध्यान रखना चाहिए। जब भी जूलरी खरीदने जाएं पॉसिबल हो तो अपना आउटफिट भी साथ लेकर जाएं। बहुत हैवी लहंगे के साथ हैवी जूलरी, चमक-दमक वाले हेयर ऐक्सेसरीज और हैवी ब्रेसलेट्स ओवर लगेंगे। बेहतर होगा कॉन्ट्रास्ट कलर्स की जूलरी पहनें जो आपके लुक को अपलिफ्ट करते हैं। 

मॉर्डन के साथ हॉट लुक देगा ये स्टाइल

पहले जहां बैकलेस पैटर्न को सिर्फ वेस्टर्न आउटफिट्स में ही देखा जा सकता था वहीं अब इसे ट्रेडिशनल वेयर्स में भी बहुत पसंद किया जा रहा है। जो आपको क्लासी, सेक्सी और ग्लैमरस लुक लुक देने के लिए बेस्ट होते हैं। तो लहंगे के साथ इस बार आप बैकलेस पैटर्न वाले ब्लाउज़ और रिसेप्शन में बैकलेस गाउन और बाकी फंक्शन में बैकलेस अनारकली ट्राय कर सकती हैं। आजकल मार्केट में बैकलेस हाफ साड़ी और बो के साथ बैकलेस गाउन भी अवेलेबल हैं जिन्हें आप अलग-अलग फंक्शन्स में पहनकर सेट कर सकती हैं अपना स्टाइल स्टेटमेंट।

सही मेकअप बढ़ाते हैं खूबसूरती

अगर आपने पेस्टल कलर का आउटफिट चुना है तो बेहतर होगा मेकप लाइट रखें। नैचुरल लुक को बरकरार रखने के लिेए स्मोकी आईज़ और न्यूड लिपस्टिक लगाएं। मेकप में सबसे पहले नज़रे आंखों पर ही जाती हैं इसलिए इस पर फोकस करें। बहुत डार्क लिपस्टिक और आई मेकप के साथ लुक खूबसूरत की जगह हैवी लगता है।

 

Posted By: Priyanka Singh