Move to Jagran APP

शादी में परफेक्ट लुक के लिए लहंगे ही नहीं मेकअप का ट्रायल सेशन भी है जरूरी

शादी में अपने लुक को लेकर बहुत ज्यादा कनफ्यूज़ हैं तो क्यों न एक मेकअप का ट्रायल सेशन ले लें। जिसमें आप अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट्स से बेस्ट चुन सकती हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 09:58 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 11:25 AM (IST)
शादी में परफेक्ट लुक के लिए लहंगे ही नहीं मेकअप का ट्रायल सेशन भी है जरूरी
शादी में परफेक्ट लुक के लिए लहंगे ही नहीं मेकअप का ट्रायल सेशन भी है जरूरी

लहंगे के साथ किस तरह की लिपस्टिक जचेगी? फेक आईलैशेज लगाना जरूरी है क्या? स्मोकी आईज़ या फिर ग्लिटरी? बहुत ज्यादा बोल्ड लुक भी नहीं न हो। अगर आप भी अपने ब्राइडल लुक को लेकर हो रही हैं कनफ्यूज़ तो बेहतर होगा लहंगे की शॉपिंग के बाद मेकअप का ट्रायल सेशन भी कर लें। जिससे आप अपने उस खास दिन कॉन्फिडेंट रह सकें। तो मेकप ट्रायल के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और किन बातों का अवॉयड करना चाहिए? इसके बारे में थोड़ी-बहुत नॉलेज रखना भी जरूरी है।

loksabha election banner

मेकअप ट्रायल के दौरान ध्यान रखें ये बातें

1. ज्यादातर मेकप आर्टिस्ट ट्रॉयल के भी चार्ज करते हैं तो इस बारे में उनसे पहले ही बात कर लें।

2. मेकप आर्टिस्ट को अपने स्किन टाइप के बारे में बता दें। किस फीचर को आप ज्यादा हाइलाइट करना चाहती हैं और किस तरह का मेकप पसंद है ये सारी बातें क्लियर कर देना सही रहेगा। 

3. अपने स्किन टाइप के हिसाब से एयरब्रश और एचडी मेकप चुनें और एक बार मेकप आर्टिस्ट से भी पूछ लें कि आपके स्किन के लिए क्या अच्छा रहेगा।

4. अपने और मेकप आर्टिस्ट की सहूलियत के लिए जिस तरह का मेकप आप अपने वेडिंग पर चाह रही हैं उसकी कुछ फोटोज़ क्लिक करके रख लें। इससे आपका टाइम भी बचेगा और मनचाहा लुक भी मिल जाएगा।

5. मेकप ट्रायल जूलरी और लहंगे के साथ ही करें। लहंगा बहुत हैवी है तो जूलरी और उसके ब्लाउज़ को कैरी करने का ऑप्शन भी है आपके पास और अगर ब्लाउज़ भी कैरी नहीं करना चाह रही हैं तो मैचिंग कलर का टॉप जरूर कैरी करें जिससे ओवर ऑल लुक का अंदाजा लगा पाना आसान होता है।

6. मेकप ट्रायल बुक करते वक्त वहां की लाइटिंग और नैचुरल लाइट्स भी देख लें जिससे फाइनल लुक का पता लग सके।

7. वैसे तो ज्यादातर ब्राइड्स अपने लुक के बारे में मेकप आर्टिस्ट को बता देती हैं लेकिन मेकप आर्टिस्ट के पास भी नॉलेज़ और एक्सपीरियंस की कमी नहीं होती तो अगर वो कोई आइडिया आपको दे रहे हैं तो उसे सुन जरूर लें।

8. मेकप ट्रायल से पहले आईब्रो, अपरलिप्स और फोरहेड भी करा लेना जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके बाद होने वाले मेकप का लुक अलग नज़र आता है और पहले का अलग।

9. किसी ऐसे को साथ लेकर जाएं जो आपको सही राय-मशविरा दे सके जैसे-बहन, बेस्टी या फिर मॉम।

10. मेकप के साथ-साथ हेयरस्टाइलिंग भी कराएं।

11. मेकप करने के बाद हंसकर और अलग-अलग एक्सप्रेशन में चेक कर लें कि ये कितना कम्फर्टेबल है। मतलब कहीं आपकी स्किन खिच तो नहीं रही।

12. मेकप कराने से पहले, कराने के दौरान और मेकप के बाद की फोटोज़ लेना बिल्कुल भी न भूलें। इससे लुक के साथ-साथ चेहरे पर अलग से नज़र आने वाले पैचेज़ को भी नोटिस किया जा सकता है।

मेकअप ट्रायल के दौरान इन बातों को करें अवॉयड

1. मेकप ट्रायल वेडिंग के आस-पास ही कराएं। 3-4 महीने पहले इसे कराना बिल्कुल भी सही आइडिया नहीं।

2. मेकप आर्टिस्ट की भी सुनें जिससे हेयरस्टाइलिंग से लेकर मेकप में कितना टाइम लगेगा उसे आप आसानी से मैनेज कर सकें।

3. अगर आपकी डे वेडिंग है जिसमें नैचुरल लाइटिंग होती है तो बहुत हैवी मेकप अवॉयड करें।

4. एक्सपेरिमेंट करने में घबराएं नहीं क्योंकि ये बस ट्रायल है। ग्लिटरी और स्मोकी आईज़ के साथ न्यूड लिप्स का ट्रेंड हाल-फिलहाल इन है।

5. मेकप ट्रायल के बाद कम से कम उसे 5-7 घंटे लगाकर रखें जिससे आप अंदाजा लगा सकती हैं कि शादी के लंबे फंक्शन के दौरान मेकप के टिकने की गारंटी है भी या नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.