Move to Jagran APP

Ideas From Bollywood Wedding Scenes: बॉलीवुड की इन फिल्मों से लें शादी के आइडियाज़!

2 स्टेट्स की मंदिर वाली शादी से लेकर ये जवानी है दीवानी की धमाकेदार शादी तक हम आपको बता रहे हैं ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिनसे आप अपनी शादी के लिए आइडियाज़ ले सकती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 01:10 PM (IST)
Ideas From Bollywood Wedding Scenes: बॉलीवुड की इन फिल्मों से लें शादी के आइडियाज़!
Ideas From Bollywood Wedding Scenes: बॉलीवुड की इन फिल्मों से लें शादी के आइडियाज़!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Ideas From Bollywood Wedding Scenes: एक बात तो तय है कि सभी इंसान एक दूसरे से चाहे कितने भी अलग हों लेकिन शादी एक ऐसी चीज़ है जो सभी को पसंद होती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां से हैं, रस्मों को मानते हैं या नहीं, परंपराओं में यकीन करते हैं या नहीं, जब वक्त शादी का आता है तो लोग सात समुंदर पार कर दो जोड़ों के मिलन की खुशियों का जश्न मनाने अपने परिवार और दोस्तों के पास चले ही आते हैं। 

loksabha election banner

जब एक दुल्हन और दुल्हा अपनी नई ज़िंदगी की शुरुआत करते हैं, तो खुशियां, जश्न और धूमधड़ाका करने के लिए ये वजह काफी होती है। ऐसे में अगर आपको इसकी तैयारियों को लेकर किसी तरह का कन्फ्यूज़न है और समझ नहीं आ रहा कि रस्में या डेकोरेशन किस तरह करें। तो कन्फ्यूज़न दूर करने के लिए बॉलीवुड से बेहतर और कौन होगा। आप बॉलीवुड से कुछ आइडियाज़ ले सकते हैं और यकीन मानिए कि बॉलीवुड फिल्में आपको कभी इस मामले में निराश नहीं करेंगी। 

चाहे वह 'हम आपके हैं कौन' की जुता छिपाई की रस्म हो, 'ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा' का सूरज की बाहों में मोमेंट, '2 स्टेट्स' में मंदिर में हुई खूबसूरत शादी, 'ये जवानी है दीवानी' की ग्रैंड शादी या फिर 'मनमर्ज़िया' की गुरुद्वारे में हुई शादी...बॉलीवुड फिल्मों को इस खास दिन को सपनों जैसा बनाना बखूबी आता है।   

हालांकि, रील लाइफ से रियल लाइफ काफी अलग होती हो लेकिन इसके बावजूद आप कुछ फिल्मी सीन्स से आइडीयाज़ तो ले ही सकते हैं। इससे आपको यह समझ आ जाएगा कि आप असल में क्या करना चाहते हैं। शादी का बजट और लेवल बॉलीवुड जितना न हो लेकिन आइडिया ज़रूर मिल सकता है।  

आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही फिल्मी सीन्स के बारे में जिनसे आइडिया लेकर आप अपनी शादी भी प्लान कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.