Move to Jagran APP

वर्क फ्रॉम होम में यू करें अपनी मेकअप किट का देखभाल

लंबे लॉकडाउन की वजह से कॉलेज और ऑफिस बंद है ऐसे में आपके मेकअप का सामान सूख रहा हैं जानिए कैसे आप इस समय अपने मेकअप के सामान की हिफाजत कर सकते हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 11:55 AM (IST)
वर्क फ्रॉम होम में यू करें अपनी मेकअप किट का देखभाल
वर्क फ्रॉम होम में यू करें अपनी मेकअप किट का देखभाल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। मेकअप करना लड़कियों को बेहद पसंद है। तरह-तरह के रंगों की लिपस्टिक लगाना लड़कियों का पसंदीदा शौक होता है। हालांकि, लंबे लॉकडाउन की वजह से लड़कियों के इस अरमान पर पानी फिर रहा है। उनकी लिपस्टिक और मेकअप के सामान घर में बिना इस्तेमाल के सूख रहे हैं। लॉकडाउन ने लड़कियों की मौज-मस्ती को कम कर दिया है। वे कहीं जा नहीं सकतीं। घर से बाहर निकलने में हजारों तरह के झंझट। ऊपर से फेस मास्क लगाना जरूरी। इस सिचुएशन में हमारी फैशन किट सूख रही है। फाउंडेशन हो, फेस क्रीम हो या लिपस्टिक हर प्रोडक्ट ड्राइ होने पर तुला हुआ है। करीब तीन महीने से मेकअप किट का इस्तेमाल ना के बराबर ही हो रहा है, ऐसे में ज्यादातर प्रोडक्ट्स ड्राइ होने लगे हैं। लेकिन आप घबराइए नहीं।

loksabha election banner

हम यहां आपको ऐसी तरकीब बता रहे हैं कि जिससे आपकी मेकअप किट को सूखने से बचा सकते हैं। जब भी आपको इस किट से किसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना है, तब आप इस तरकीब को अपना सकते हैं। हम यहां बता रहे हैं कि कैसे इन प्रोडक्ट्स को ड्राइ होने से बचाया जाए।

ब्लो ड्रायर से ट्यूब में हवा दें

लिपस्टिक को सूखने से बचाने के लिए तीन से चार मिनट लिपस्टिक की ट्यूब को ड्राअर से गर्म हवा दें। इससे लिपस्टिक थोड़ा मेल्ट हो जाएगी और ग्लोसी निखर कर सामने आएगा। फाउंडेशन के लिए भी यह किया जा सकता है।

नारियल तेल से भी लिपस्टिक को ताजा किया जा सकता है। लिपस्टिक की बोतल को ग्लोसी बनाने के लिए नारियल तेल से बढ़कर कोई भी चीज अच्छा नहीं है। चार-पांच बूंद नारियल के तेल को लिपस्टिक की बोतल में डाल दें। इसके बाद इसे हिलाएं, फिर चार-पांच मिनट तक इसे छोड़ दें। फिर इसका इस्तेमाल करें। आपका लिपस्टिक फिर से नई हो जाएगी।

एलोवेरा को लिपस्टिक में मिलाएं

लिपस्टिक को सूखने से बचाने के लिए फ्रेश एलोवेरा को ट्यूब से निकालें और लिपस्टिक की बोतल में डाल दें। पांच मिनट तक इसे घुलने के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे अपने होठों पर इस्तेमाल करें। यकीन कीजिए इससे न सिर्फ आपके लिपस्टिक में नई जान आ जाएगी, बल्कि आपके होंठ भी जवान दिखने लगेंगे।

एक कप गर्म पानी में लिपस्टिक ट्यूब को डाले

यह सबसे आसान तरीका है। एक कप गर्म पानी में लिपस्टिक की ट्यूब को दो मिनट तक डाले रखें। याद रखें पानी ज्यादा गर्म न हो। इसके बाद लिपस्टिक मेल्ट हो जाएगी। फिर इसका इस्तेमाल करें। 

               Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.