कंटेंप्रेरी ट्विस्ट के चलते साड़ी की डिमांड और भी बढ़ गई है. इसकी सबसे बड़ी वजह है खूबसूरत और यूनीक डिजाइन वाले ब्लाउज। बात चाहे वेडिंग जैसे बड़े ओकेजन की हो या कॉकटेल पार्टी की या फिर ऑफिस वियर की, एक स्टाइलिश सा ब्लाउज किसी भी वुमन को एथनिक वियर में डिफरेंट लुक देने के लिए काफी है। अगर आपको भी साड़ी पहनना पसंद है तो जानिए कि इस बार किस तरह के ब्लाउज होने चाहिए आपकी वॉर्डरोब में...

बड़े ओकेजंस के लिए

पार्टीज जैसे ओकेजंस के लिए आप इस तरह के ब्लाउज अपने लिए सिलेक्ट कर सकती हैं।

हेवी सिल्क ब्लाउज

आपकी साड़ी सिल्क की हो, शिफॉन की या जॉर्जेट की, इसे आप सिल्क के हैवी एंब्रॉयडरी ब्लाउज के साथ आसानी से पेयर कर सकती हैं। जरदोजी, गोटा पत्ती, मिरर वर्क, दबका वर्क कुछ ऐसी एंब्रॉयडरी हैं जो इसके साथ परफेक्टली सूट करती हैं।

स्टोन वर्क ब्लाउज

शिफॉन या जॉर्जेट की साड़ी के साथ स्टोन, पर्ल वर्क वाले हेवी ब्लाउज भी कैरी किए जा सकते हैं।

कैजुअल ओकेजंस के लिए

ट्रांसपेरेंट बैक

ये स्टाइल काफी वक्त से ट्रेंड में है लेकिन इनके स्टाइल में लगातार चेंज हो रहा है। इसमें प्रिंटेड शियर बैक, नेटेड बैक, ऑल बटन बैक जैसे स्टाइल्स ज्यादा पॉपुलर हैं।

फ्लेयर्ड एंड रफल्ड स्लीव्स

जैसे वेस्टर्न वियर में रफल्ड और फ्लेयर्ड स्लीव्स का ट्रेंड है, वैसे ही ब्लाउज में भी इस स्टाइल को अपनाया जा सकता है जो आपको एकदम डिफरेंट लुक देगा। 

पेप्लम स्टाइल ब्लाउज

पेप्लम टॉप आपने देखे ही होंगे जो कमर तक लेंथ में होते हैं और उनमें फ्लेयर भी होता है। यही स्टाइल ब्लाउज में भी ट्रेंड में है। 

नेकलाइन के साथ एक्सपेरिमेंट 

नेकलाइन में अब कई तरह के एक्सपेरिमेंट देखने को मिल रहे हैं। हॉल्टर नेक तो अब पुराना हुआ। इनकी जगह ले ली है ऑफ-शोल्डर, कोल्डशोल्डर, काउल नेक, क्रू नेक ने।

डिफरेंट लुक के लिए

कलमकारी, ब्लॉक प्रिंट ब्लाउज

ये प्रिंट्स इन दिनों बेहद पॉपुलर हैं. इन्हें प्लेन साउथ कॉटन, कोटा कॉटन, प्रिंटेड कॉटन साडिय़ों के साथ पेयर किया जा सकता है।

फ्रिंज्ड बैकलेस

बोल्ड स्टाइल के लिए बैकलेस स्टाइल में कई ऑप्शन्स हैं, जिनमें इनवर्टेड ओपेन बैक सबसे ज्यादा पॉपुलर है। इसमें भी अलग तरह के फ्रिंज के साथ एक्सपेरिमेंट किया जा रहा है, जो इसे बोल्ड और एथनिक का परफेक्ट लुक देता है।

 

Posted By: Priyanka Singh