फुटवेयर फैशन में इन दिनों ट्रेंड कर रहे हैं स्टाइलिश और कंफर्टेबल एंकल बूट्स। वैसे तो सर्दी के मौसम में एंकल बूट्स खासतौर पर आरामदायक रहते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात है कि इन्हें किसी भी मौसम में पहना जा सकता है। यही नहीं जींस, स्कर्ट, क्यूलोट्स या वनपीस ड्रेस के अलावा सभी वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी एंकल बूट्स जंचते हैं, यही वजह है कि माडर्न यंग ग‌र्ल्स और लेडीज़ के वार्डरोब का अहम हिस्सा बन रहे हैं एंकल बूट्स।

यूं तो स्नीकर्स भी कंफर्टेबल हैं, लेकिन उनके साथ दिक्कत है कि हील वाला लुक नहीं मिलता जबकि बूट्स के साथ आपकी हील्स पहनने की चाहत भी पूरी हो जाती है। क्रॉप्ड ट्राउजर और क्यूलोट्स के साथ हील्स वाले एंकल बूट्स बेहद स्मार्ट लगते हैं। कैजुअल के अलावा इन्हें वर्कप्लेस पर भी पहनकर जा सकती हैं। बस इस बात का ख्याल रखें कि कैजुअल मौकों से इतर वर्कप्लेस पर लेदर बूट्स ही अच्छे लगेंगे। पैंट्स, शर्ट और ब्लेजर के साथ लेदर एंकल बूट्स का कांबिनेशन है स्टाइलिश और एलीगेंट, तो कंफर्ट के लिए फ्लैट एंकल बूट्स सेलेक्ट कर सकती है। 

इनके अलावा बूट्स की और भी कई वैराइटी है जो विंटर में स्टाइलिश लुक के लिए हैं बेस्ट। 

काफ लेंथ बूट्स: शॉर्ट हाइट और स्लिम-ट्रीम बॉडी पर ऐसे बूट्स बहुत फबते हैं। बॉक्स या प्लैटफॉर्म हील वाले काफ लेंथ बूट्स चुनें।

नी लेंथ बूट्स: अगर आपकी बॉडी पीयर शेप्ड है तो नी लेंथ बूट्स हैं आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन। इन्हें पहनने से आपके पैर स्लिम नजर आएंगे। नी लेंथ स्कर्ट या ड्रेस के साथ इन्हें कंबाइन करें और पाएं स्टाइलिश लुक।ओवर दि नी बूट्स: लंबी और स्लिम स्त्रियां ये बूट्स पहन सकती हैं। ये बेहद स्टाइलिश लगते हैं। अगर आपकी बॉडी ऐसी नही है तो ओवर दि नी बूट्स पहनना अवॉयड करें क्योंकि ये बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगेंगे। 

इस बात का ध्यान रखें कि पेंसिल हील की अपेक्षा ब्लॉक और वेज हील वाले बूट्स ज्यादा कम्फर्टेबल होते हैं।

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस