नरेंद्री मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में उनका शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। इसमें वीवीआईपी समेत लगभग 6,000 मेहमान शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही एक और चीज़ है जिसका लोगों को खासतौर से इतंजार है और वो है उनका लुक। जी हां, पिछली बार के शपथ ग्रहण समारोह में भी उनका लुक लाइमलाइट में रहा था। लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट्स के कारण ही उन्‍हें कुछ लोग स्‍टाइल आइकन भी कहते हैं। मीडिया से लेकर डिज़ाइनर्स तक उनकी इस चीज़ के कायल हैं। तो आइए एक नज़र डालते हैं उनके 7 ऐसे लुक्स पर, जिन्‍होंने बंटोरीं सबसे ज्यादा सुर्खियां।

कुर्ते के साथ सेट किया अपना अलग स्टाइल

कुर्ता-पायजामा हमेशा से ही पॉलिटिशियन्स के वॉडरोब का खास हिस्सा रहा है। पहले जहां सिर्फ सफेद और ऑफ-व्हाइट कलर्स ही देखने को मिलते थे, वहीं बाद में रंग-बिरंगे कुर्तों को भी पॉलिटिशियन्स ने अपने वॉडरोब में शामिल किया, लेकिन मोदी ने डिज़ाइन हो, पैटर्न, फैब्रिक या फिर कलर, कुर्ते के साथ उनके एक्सपेरिमेंट्स अभी भी जारी हैं। व्हाइट, ऑफ-व्हाइट से इतर उनके पेस्टल शेड्स कुर्ते सबसे ज्यादा पसंद किए गए। एक्वा ब्लू, पिस्ता ग्रीन कलर के कुर्ते का ट्रेंड सेट करने का पूरा श्रेय पीएम मोदी को ही जाता है। मोदी उन गिने-चुने पॉलिटिशियन्स में से एक हैं जिनके नाम से मार्केट में कुर्ते भी अवेलेबल हैं - मोदी कुर्ता। हाफ स्लीव कुर्ता पीएम मोदी का सिग्नेचर स्टाइल रहा है जो इंडियन वेयर का खास हिस्सा है।

 

मोनोग्राम सूट का अलग स्टाइल 

जैसा देश वैसा वेश, पीएम मोदी इसे बखूबी फॉलो करते हैं। इंडिया में होने वाले ज्यादातर समारोहों और रैलियों में उनका देसी अवतार देखने को मिलता है, वहीं विदेशी दौरों पर उनका अलग-अलग स्टाइल हर बार सुर्खियों में रहा है, जिसमें सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा उनका मोनोग्राम सूट। डार्क कलर के नरेंद्र दामोदर मोदी लिखे हुए इस सूट को उन्होंने ओबामा से मुलाकात के दौरान पहना था, जिसे भारतीय मीडिया में ही नहीं विदेशी मीडिया में भी बहुत अटेंशन मिली।

 

मटका सिल्क के साथ एक्सपेरिमेंट

पीएम मोदी हमेशा से एक दमदार पॉलिटिशियन के रूप में जाने जाते रहे हैं और अब वो इंडिया के स्टाइल आइकन भी बन चुके हैं। उनके अलग स्टाइल को हर एक इवेंट्स में आसानी से नोटिस किया जा सकता है। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार जब वो जम्मू और कश्मीर गए थे, उस दौरान उन्होंने क्रिस्प आइस ब्लू वेस्ट को ग्रे कुर्ते के साथ स्टाइल किया था जो बहुत ही मशहूर इंडियन हैंडलूम मटका सिल्क से बना था।

 

ब्लैक एंड ग्रे का यूनिक कॉम्बिनेशन

पीएम मोदी जब बेंजामिन नेतान्याहू से मिले थे, तब भी उनके ड्रेसिंग स्टाइल को बहुत सराहा गया था। ब्लैक कुर्ते के साथ ग्रे एंड ब्लैक चैक प्रिंट का हाफ जैकेट उनकी पर्सनैलिटी को बहुत सूट कर रहा था।

 

शॉल का अलग स्टाइल

फ्रांस दौरे के दौरान पीएम मोदी नज़र आए थे ब्लैक कलर के शॉल में, जिसे उन्होंने बहुत ही अलग तरीके से किया था। व्हाइट कुर्ते, ब्लैक हाफ जैकेट के साथ शॉल का ऐसा स्टाइल शायद ही कभी किसी पीएम ने ट्रॉय किया होगा। वहीं मिशेल और बराक ओबामा जब तीन दिनों की भारत यात्रा पर आए थे तो भी सारी अटेंशन पीएम मोदी के ऑरेंज कलर के खूबसूरत पशमीना शॉल ने बंटोर ली थी। मोदी ने अपने अलग-अलग स्टाइल्स से ये बात प्रूफ कर चुके हैं कि उम्र का स्टाइल से कोई कनेक्शन नहीं अगर आप एक्सपेरिमेंट्स के लिए तैयार हों।

 

 

मंगोलियन लुक से जीता दिल

इंडियन आउटफिट्स के साथ ही उन्हें ट्रेडिशनल आउटफिट्स को भी बखूबी कैरी किया। मंगोलिया दौरे पर वो नज़र आए थे मंगोलियन रोब में। कैप और रोब में उनके इस स्टाइल को भी बहुत पसंद किया गया।

 

टी-शर्ट के साथ ट्राउज़र का कॉम्बिनेशन

रैलियों और इवेंट्स में कुर्ते और सूट में दिखने वाले पीएम मोदी ने अपने इस अंदाज से एक बार फिर बंटोरीं सबकी तारीफें और अटेंशन, जब उन्होंने ऑफ-व्हाइट ट्राउजर के साथ ग्रीन स्टाइप्ड टी-शर्ट को किया टीमअप।

 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप