वेडिंग सीजन और ब्यूटी इंडस्ट्री का ग्राफ एक साथ बदलता है। इस समय वेडिंग सीजन के लिए बाजार तैयार होने लगा है। मकर संक्रांति से फिर से शादियों की तैयारियां होने लगी हैं। ऐसे में मेकअप ट्रेंट का पिटारा खंगाला तो पता चला कि एक बार फिर से सुनहरा और गुलाबी मेकओवर का ट्रेंड पॉपुलर होने वाला है। वेडिंग सीजन की शुरुआत से पहले ही लोग इस बार के मेकअप ट्रेंड की जानकारी लेने लगे हैं। इंटरनेशनल फैशन मंच से निकलने वाला यह ट्रेंड इस बार लोगों को गुलाबी खूबसूरती देने वाला है।

चेहरे पर गुलाबी रंगत की मांग

रोजगोल्ड असल में मैटालिक टच में पिंक व सुनहरा रंग होता है। इस कलर को इन दिनों मेकअप में भी इस्तेमाल में लाया जाने लगा है। ब्लश, आईशैडो, लिपस्टिक और नेलपेंट को इन्हीं रंगों में लगाया जाता है। इस मेकअप का चलन तेजी से बढ़ रहा है। यह ट्रेंड अभी शादी और पार्टी से लेकर रूटीन में भी लोग अपना रहे हैं। उनके मुताबिक इस तरह का शेड बहुत ही खूबसूरत लगता है। ऐसे में लोगों को यह मेकअप बेहद पसंद आ रहा है।

मौसम के अनुसार परफेक्ट

एक्सपर्ट की मानें तो सर्दियों के मौसम में ऐसा मेकअप एकदम परफेक्ट है क्योंकि यह रंग काफी उभरकर आता है। हल्का मैटेलिक रंग फीचर्स को उभारता है। ऐसे में स्किन टाइप और फेस के फीचर्स को देखकर इस मेकअप को किया जाता है। ऑफिस गोइंग लड़कियों के लिए भी यह बेहतर होता है, क्योंकि लगभग हर रंग जैसे पिंक या व्हाइट रंग के कपड़ों के साथ परफेक्ट लुक देता है।

निखरता है स्किन टोन

यह मेकअप गुलाबी रंगत देता है। इसलिए यह हर एज ग्रूप की लेडीज़ की पसंद बन रहा है। पीले, स्काई ब्लू, पिंक, पेस्टल रंग, व्हाइट के साथ हर उस रंग के साथ किया जा सकता है, जो कि लाइट हो। हल्का गुलाबी होने की वजह से यह रंग हर स्किन टोन से मैच कर जाता है। ऐसा मेकअप आप खुद से भी घर में आसानी से कर सकती हैं। 

Pic Credit- Pinterest.com 

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस