Move to Jagran APP

बॉडी टाइप के हिसाब से चुनें शादी-पार्टी के लिए गाउन और पाएं स्टाइलिश लुक

शादी-पार्टी में गाउन कैरी करने की सोच रही हैं तो कलर औऱ स्टाइल के साथ ही एक और चीज़ पर गौर करें और वो है आपका बॉडी टाइप। क्योंकि इससे मिलेगा आपको परफेक्ट लुक।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 11:05 AM (IST)
बॉडी टाइप के हिसाब से चुनें शादी-पार्टी के लिए गाउन और पाएं स्टाइलिश लुक
बॉडी टाइप के हिसाब से चुनें शादी-पार्टी के लिए गाउन और पाएं स्टाइलिश लुक

मार्केट में इतनी वैराइटी के स्टाइलिश और खूबसूरत गाउन्स मौजूद हैं जिन्हें हम सिर्फ देखकर खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन अगर फंक्शन में स्टाइल के साथ ही परफेक्ट लुक पाना चाहती हैं तो गाउन चुनते समय अपने बॉडी टाइप का भी ध्यान रखें। हर किसी का बॉडी टाइप एक जैसा नहीं होता। इसलिए कपड़ों में साइज़ साइड दिए हुए होते हैं। तो इसे पहचाने और उसके बाद ही शॉपिंग करें।

loksabha election banner

ऑवरग्लास शेप 

हीप्स और शोल्डर्स का साइज एक बराबर होता हैं और कमर भी पूरे शेप में होता है। ऐसी बॉडी पर भी लगभग हर तरह की ड्रेसेज़ जंचती है। गाउन पहनने की प्लानिंग कर रही हैं तो मरमेड गाउन स्टाइल के साथ करें एक्सपेरिमेंट। जिसमें आप न केवल स्टाइलिश बल्कि ग्लैमरस भी नज़र आएंगी। 

पेटाइट शेप

स्लिम-ट्रीम फीगर होती है। बस्ट के साथ ही इनके हिप्स भी छोटे होते हैं तो ऐसे शेप के लिए गाउन खरीदते वक्त कुछ चीज़ों का खास ध्यान रखना पड़ता है। कॉलम स्टाइल गाउन ऐसे बॉडी शेप पर बहुत जंचेंगे। ये आपके नेचुरल शेप को बरकरार रखेंगे साथ ही इसमें हाइट भी लंबी नज़र आएगी।

पियर शेप 

वैसे तो ज्यादातर इंडियन लेडीज़ की बॉडी पियर शेप होती है। जिस पर हर तरह के इंडियन वेयर्स फबते हैं। लोअर बॉडी अपर की तुलना में थोड़ी हैवी होती है। ऐसे बॉडी पर ए लाइन स्टाइल वाला गाउन परफेक्ट लगेगा। जिसमें आपकी लोअर बॉडी अलग से हाईलाइट नहीं होगी। हां, डीप वी नेकलाइन्स वाले गाउन्स आपके शोल्डर्स को जरूर हाइलाइट करेंगे। 

स्क्वेयर शेप 

इसमें शोल्डर्स से लेकर कमर और हिप्स तीनों एक साइज़ में होते हैं। ऐसे बॉडी शेप के लिए बॉल स्टाइल वाले गाउन परफेक्ट रहेंगे। स्लीव्स और नेकलाइन्स में वैराइटी ट्राय कर सकती हैं। जो हर एक फंक्शन में आपको दिखाएंगे स्टाइलिश।  

एप्पल शेप

ऐसी लेडीज़ जिनकी बॉडी एप्पल शेप्ड होती है मतलब बस्ट से लेकर शोल्डर्स और ऑर्म्स तीनों ही हैवी होते हैं। ऐसी बॉडी के लिए गाउन खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि उनका पैटर्न फ्रिल और रफल न हों क्योंकि इसमें बॉडी और ज्यादा हैवी लगती है। ऐसा गाउन चुनें जिसमें वेस्टलाइन कवर होता हो। गाउन के साथ कॉरसेट या वाइड बेल्ट पहनकर भी इस एरिया को कवर किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.